पश्चिम बंगाल में वोटिंग के दौरान हिंसा, 2 लोगों की मौत, जानें पूरा मामला

अन्य राज्य देश
Spread the love

कोलकाता। हिंसा की खबर पश्चिम बंगाल से आई है, जहां शनिवार को छठे चरण के तहत आठ लोकसभा सीटों पर जमकर वोटिंग हुई। इस प्रक्रिया के दौरान पहले दो घंटों में हिंसा में दो लोगों की मौत हो गई। मुख्य रूप से पूर्वी और पश्चिमी मेदिनीपुर जिलों से चुनाव संबंधी तनाव की खबरें सामने आई हैं।

झाड़ग्राम में लालगढ़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत बेलातिकरी इलाके में एक युवक का शव बरामद होने के बाद तनाव बढ़ गया। मृतक के शरीर पर कई जगह चोट के निशान हैं। मृतक की पहचान उत्तम महतो के रूप में हुई है। स्थानीय पुलिस ने दावा किया है कि इस घटना का राजनीति या चुनावी हिंसा से कोई संबंध नहीं है।

शनिवार सुबह से अब तक यह दूसरी मौत है। इससे पहले तमलुक लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले महिषादल में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई थी। इसमें स्थानीय स्तर के तृणमूल कांग्रेस नेता शेख माइबुल की कथित तौर पर मौत हो गई।

 
पश्चिम मेदिनीपुर जिले के सबंग से भी तनाव की खबरें सामने आईं हैं। यहां टीएमसी कार्यकर्ताओं के कथित तौर पर हमले में भाजपा का एक पोलिंग एजेंट घायल हो गया। उसके सिर में चोट लगी है, जिस कारण उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि तमलुक लोकसभा के अंतर्गत नंदीग्राम में स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं ने एक फुटब्रिज को नष्ट कर दिया है, ताकि स्थानीय लोग वोट डालने के लिए मतदान केंद्र तक न पहुंच सकें। सत्तारूढ़ टीएमसी नेतृत्व ने दावा किया है कि वे भारतीय निर्वाचन आयोग से संपर्क करके घटनाक्रम की जानकारी देंगे।