छठी नेशनल पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप 19 मार्च से जमशेदपुर में

खेल झारखंड
Spread the love

  • टूर्नामेंट का आयोजन स्थल पुनर्निर्मित मोहन आहूजा स्टेडियम होगा

जमशेदपुर। छठी नेशनल पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप 2023-2024 का आयोजन 19 से 23 मार्च, 2024 तक जमशेदपुर के मोहन आहूजा स्टेडियम में किया जायेगा। चैंपियनशिप देश भर के एथलीटों को उनके असाधारण खेल कौशल और दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन करने के लिए एक मंच प्रदान करेगी।

इस आयोजन में विभिन्न राज्यों के विशिष्ट पैरा एथलीट खेल के प्रति अपने कौशल और जुनून का प्रदर्शन करेंगे। उल्लेखनीय प्रतिभागियों में पैरालिंपियन, विश्व चैंपियन और एशियन पैरा गेम्स के पदक विजेता शामिल हैं। चैंपियनशिप में 20 से अधिक राज्यों के 370 से अधिक विशिष्ट पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी भाग लेंगे।

इस आयोजन के लिए एक विशेष शुभंकर ‘आरोहण’ डिजाइन किया गया है। आरोहण पैरा-बैडमिंटन बिरादरी में प्रगति और दृढ संकल्प का प्रतीक है, जो बाधाओं पर काबू पाने की भावना का प्रतीक है। एक तरह से यह पैरा-एथलीटों को विपरीत परिस्थितियों से उबरने के लिए प्रेरित करता है।

चैंपियनशिप में एकल, युगल और मिश्रित युगल स्पर्धाओं में रोमांचक प्रतियोगिताएं होंगी, जहां एथलीट जीत के लिए अपनी गति, चपलता और अटूट दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन करेंगे।

चैंपियनशिप हाल ही में पुनर्निर्मित मोहन आहूजा स्टेडियम में आयोजित की जाएगी, जिसका उद्घाटन आज टाटा स्टील के कॉर्पोरेट सर्विसेज के वाईस प्रेसिडेंट चाणक्य चौधरी ने किया।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8