अवैध खनन करने वाले भेजे जाएंगे जेल, ड्रोन से होगी निगरानी

झारखंड
Spread the love

पलामू। अवैध खनन करने वाले जेल भेजे जाएंगे। इसकी निगरानी जरूरत के अनुसार ड्रोन से की जाएगी। पलामू के उपायुक्‍त शशि रंजन ने उक्‍त निर्देश जिला खनन पदाधिकारी को दिए हैं। एसी, डीएमओ व छतरपुर एसडीएम ने छतरपुर एरिया में संचालित कई क्रशरों की जांच भी बुधवार को की।

उपायुक्‍त ने सख्‍त निर्देश दिए

उपायुक्त शशि रंजन ने जिले में पूर्ण रूप से अवैध खनन को रोकने को लेकर खनन पदाधिकारी को सख्त निर्देश दिए हैं। इसी कड़ी में खनन पदाधिकारी आनंद कुमार, अपर समाहर्ता कुंदन कुमार व छत्तरपुर एसडीएम ने बुधवार को छतरपुर अनुमंडल क्षेत्र में संचालित क्रशरों का रैंडमली औचक रूप से जांच की। इस दौरान सभी पदाधिकारियों ने क्रशर संचालकों को क्रशर संचालन को लेकर बनाए गए नियमों के तहत ही क्रशर संचालन करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि तय क्षेत्र में ही क्रशर का संचालन हो अन्यथा क्रशर को सील करने की कार्रवाई की जाएगी। जांच के क्रम में डीएमओ ने विभागीय स्तर पर बंद कराए गए क्रशरों का भी सत्यापन किया। प्लांट में स्टॉक, चिप्स आदि की जांच की।

अवैध खनन को शून्य करें

उपायुक्त ने खनन पदाधिकारी को सख्त निर्देश दिया है कि अगर कहीं भी कोई भी अवैध खनन करता पाया जाता है तो उनके विरुद्ध एफआईआर दर्ज करते हुए उन्हें जेल भेजने की कार्रवाई करें। उन्होंने आवश्यकतानुसार ड्रोन से निगरानी करने के निर्देश दिये। उन्होंने डीएमओ को सभी सीओ, एसडीओ व थाना प्रभारियों के साथ बेहतर समन्वय स्थापित करते हुए जिले में अवैध खनन को शून्य करने की बात कही।

यहां सीधे पढ़ें अन्‍य खबरें

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं। आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8