ईडी पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार रहे अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू के करीबियों के यहां छापा मारने पहुंची

झारखंड
Spread the love

रांची। इस समय बड़ी खबर राजधानी रांची के कोकर स्थित अयोध्यापुरी और अशोकनगर से आ रही है, जहां ईडी की कार्रवाई जारी है। मंगलवार यानी 13 फरवरी को राजधानी रांची के कुछ इलाकों में ईडी की टीम छापेमारी करने पहुंची है। जानकारी के मुताबिक, ईडी की टीम कोकर और अशोक नगर इलाके में छापामारी कर रही है।

कोकर के अयोध्यापुरी में जमीन कारोबारी रमेश गोप के यहां ईडी की टीम ने छापा मारा है। रमेश गोप, बड़गाई अंचल के सीआई भानु प्रताप प्रसाद के करीबी बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि इसके अलावे जिन लोगों के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी चल रही है, वे पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और अभिषेक प्रसाद के करीबी हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि ईडी की टीम जमीन घोटाला की जांच के लिए निकली है।

बता दें कि, जमीन घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के जिस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया गया है, वह जमीन बड़गाई अंचल की ही है। बड़गाई अंचल की 8.5 एकड़ जमीन के मामले में पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया गया है। हेमंत सोरेन अभी ईडी की गिरफ्त में हैं।

बड़गाईं अंचल की 8.5 एकड़ जमीन मामले में राजस्व उपनिरीक्षक भानु प्रताप प्रसाद भी ईडी की गिरफ्त में हैं। भानु ईडी की रिमांड पर हैं, उनसे भी पूछताछ जारी है। आज मंगलवार को भानु प्रताप की रिमांड अवधि खत्म हो रही है। आज उन्हें पीएमएलए कोर्ट में पेश किया जाएगा। ईडी उनकी रिमांड अवधि बढ़ाने की मांग कर सकती है।