ईसीएल के डीटी नीलेंदु कुमार सिंह होंगे सीसीएल के नए सीएमडी

नई दिल्ली देश
Spread the love

रांची। कोल इंडिया की सहायक कंपनी सीसीएल के नए सीएमडी नीलेंदु कुमार सिंह होंगे। लोक उद्यम चयन बोर्ड ने 12 फरवरी को इंटरव्‍यू के बाद उनके नाम की अनुशंसा कर दी है। वे वर्तमान में ईसीएल के डीटी के पद पर कार्यरत हैं। सीएमडी बनने के लिए कोयला सहित विभिन्‍न कंपनियों के 10 अधिकारी रेस में थे।

जानकारी हो कि वर्तमान में सीसीएल के सीएमडी का अतिरिक्‍त प्रभार कोल इंडिया के निदेशक (तकनीकी) डॉ वी बीरा रेड्डी संभाल रहे हैं। उन्‍हें एक जुलाई, 2023 को इस पद का प्रभार मिला था। कंपनी के तत्‍कालीन सीएमडी पीएम प्रसाद के कोल इंडिया चेयरमैन बन जाने पर यह पद खाली हुआ था।

सीएमडी के पद के लिए इंटरव्‍यू दोपहर 1 बजे से 3 बजे तक हुआ। इंटरव्‍यू में 10 अफसरों ने हिस्‍सा लिया। इसके बाद बोर्ड ने नीलेंदु कुमार सिंह का चयन किया। कोयला मंत्रालय और कोल इंडिया से आदेश जारी होने के बाद वह सीएमडी का पदभार ग्रहण करेंगे।

इंटरव्‍यू में एमसीएल के डीटी जुगल कुमार बोराह, सीसीएल के डीपी हर्ष कुमार मिश्रा, सीएमपीडीआई के डीटी शंकर नागाचारी, ईसीएल के डीएफ मो अंजर आलम, सीएमपीडीआई के डीटी अजय कुमार, ईसीएल के डीटी नीलेंदु कुमार सिंह और नीलाद्री रॉय, एनसीएल के डीटी सुनील कुमार सिंह, सीएमपीडीआई के सतीश झा, सीसीएल के जीएम विमल कांत शुक्‍ला शामिल थे।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं। आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।