खाद्य मंत्री के जिले में डीलर ने ग्रामीणों को 5 महीने से नहीं दिया राशन

झारखंड
Spread the love

  • लाभुकों ने उपायुक्‍त को आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की

आनंद कुमार सोनी

लोहरदगा। खाद्य सह वित्‍त मंत्री के जिले लोहरदगा में डीलरों की मनमानी जारी है। जिले के सेरंगदाग, तुइमु पंचायत अंतर्गत गड़ातू गांव के ग्रामीणों को 5 महीने से राशन नहीं दिया है। इसकी शिकायत ग्रामीणों ने उपायुक्‍त से की है।

खाद्य सह वित्त मंत्री डॉ रामेश्‍वर उरांव के जिले लोहरदगा में डीलरों की मनमानी बढ़ती जा रही है। इससे ग्रामीण परेशान है। डीलरों को किसी प्रकार की कार्रवाई का डर नहीं है।

गांव के दर्जन भर ग्रामीणों ने राशन दुकानदार प्रदीप भगत के खिलाफ हस्ताक्षर युक्त आवेदन उपायुक्त को 20 फरवरी को सौंपा। इसमें लिखा है कि डीलर द्वारा पांच महीने से राशन नहीं दिया जा रहा है। कभी-कभी बिना राशन दिए कार्ड में इंट्री भी कर देता है। ग्रामीणों ने डीलर प्रदीप भगत को तत्काल हटाने एवं पांच माह के बकाया राशन दिलाने की मांग की।

ज्ञात हो कि जिले में राशन डीलरों की मनमानी एवं अनियमितता बरतने की शिकायत लगातार मिल रही है। इसके बाद भी विभाग द्वारा किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। इससे लाभुकों में रोष व्‍याप्‍त है।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8