छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बड़ा हादसाः एनएमडीसी प्लांट में धंसी चट्टान, चार मजदूरों की मौत

अन्य राज्य देश
Spread the love

छत्तीसगढ़। मंगलवार को छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में बड़ा हादसा हो गया, जहां किरंदुल में स्थित एनएमडीसी के आयरन ओर प्लांट में चट्टान धंसने से कुल चार मजदूरों की जान चली गई। तीन के शव बरामद किए गए, एक मजदूर का शव बाहर निकालने के लिए एसडीआरफ के द्वारा लगातार रेस्क्यू जारी है। मृतकों में तीन कोलकाता और एक मजदूर बिहार का रहने वाला था।

बताया जा रहा है कि, चट्टान के नीचे 6 से ज्यादा मजदूरों के दबे होने की जानकारी सामने आई है।  जानकारी मिलते ही मौके पर एनएमडीसी के आला अधिकारी पहुंच गए हैं और राहत बचाव का काम भी शुरू कर दिया गया है।

वहीं चट्टान धंसने से इसकी चपेट में एक पोकलेन मशीन भी आ गई है। अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक एनएमडीसी की आयरन ओर प्लांट के एसपी 3 की खदान में खुदाई का काम चल रहा था। इसी दौरान चट्टान धंस गई और यह हादसा हुआ।

दंतेवाड़ा जिले के किरंदुल में मौजूद एनएमडीसी प्लांट की एसपी 3 की खदान में पहाड़ खुदाई का काम एलएनटी कंपनी की तरफ से करवाया जा रहा था और तभी अचानक से यह हादसा हुआ। इधर हादसे के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है और वहां काम कर रहे बाकी मजदूरों में भी दहशत फैल गई है।

अंदेशा जताया जा रहा है कि इस चट्टान के नीचे 6 से ज्यादा मजदूर दबे हो सकते हैं। फिलहाल 3 मजदूरों के शव बरामद कर लिए गए हैं, अन्य मजदूरों को रेस्क्यू कर बाहर निकालने का काम जारी है।