कमलनाथ के बाद कांग्रेस का एक और दिग्गज नेता बीजेपी के संपर्क में   

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। इस समय बड़ी खबर आ रही है, लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। कमलनाथ के बीजेपी में शामिल होने की अटकलों के बीच अब कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी भी बीजेपी के संपर्क में हैं और वह जल्द ही पार्टी में शामिल हो सकते हैं। वर्तमान में मनीष तिवारी पंजाब के आनंदपुर साहिब से कांग्रेस के सांसद हैं।

बताया जा रहा है कि मनीष तिवारी आनंदपुर साहिब की जगह बीजेपी के चुनाव चिन्ह पर लुधियाना लोकसभा से चुनाव लड़ना चाहते हैं। वहीं, बीजेपी के सूत्रों के मुताबिक लुधियाना सीट में पार्टी के पास सक्षम उम्मीदवार है। सीट को लेकर मनीष तिवारी के बीजेपी में शामिल होने को लेकर पेंच फंसा हुआ है। 

बताते चलें कि, 17वीं लोकसभा में मनीष तिवारी पंजाब के आनंदपुर साहिब से कांग्रेस सांसद चुने गए। यूपीए सरकार के दौरान वह 2012 से 2014 तक सूचना और प्रसारण मंत्री रहे, जबकि 2009 से 2014 तक लुधियाना से सांसद रहे हैं। 2004 के लोकसभा चुनाव हार गए, लेकिन शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार को हराकर 2009 में लोकसभा का चुनाव जीता। मनीष तिवारी 1988 से 1993 तक भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ के अध्यक्ष रहे थे। 

यहां यह भी बता दें कि, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की अटकलों के बीच उनके बेटे एवं सांसद नकुलनाथ ने सोशल मीडिया पर अपने परिचय से कांग्रेस हटा दिया है। नकुलनाथ के इस कदम ने पिछले कुछ दिनों से जारी उन कयासों को और हवा दी है कि वह अपने पिता के साथ भाजपा में शामिल हो सकते हैं। 

दिल्ली पहुंचने के बाद कमलनाथ ने भाजपा में शामिल होने की अटकलों से जुड़े सवालों पर संवाददाताओं से कहा, ‘‘आप लोग बहुत उत्साहित हो रहे हैं। यह मैं नहीं कह रहा हूं, आप लोग कह रहे हैं। अगर ऐसी कोई बात होगी, तो सबसे पहले आप लोगों को जानकारी दूंगा।” उन्होंने कहा, ‘‘मैं उत्साहित नहीं हूं, ना इस तरफ, ना उस तरफ। अगर ऐसी कोई बात होगी तो सबसे पहले आप लोगों को खबर करूंगा।”