ED ने कोलकाता में टीएमसी मंत्रियों के ठिकानों पर मारा छापा, जानिए पूरा मामला

अन्य राज्य देश
Spread the love

कोलकाता। बड़ी खबर पश्चिम बंगाल से आ रही है, मंत्री और टीएमसी नेता सुजीत बोस व तापस रॉय के कोलकाता स्थित ठिकानों पर ईडी की छापेमारी चल रही है।

तृणमूल कांग्रेस के मंत्रियों के घर यह छापेमारी तब हुई, जब ईडी बंगाल में कथित शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच कर रही थी। मामले की जांच के दौरान ईडी लगातार कोलकाता और उसके आसपास के इलाकों में तलाशी और जब्ती कर रही है।

इसस पहले 28 दिसंबर 2023 को शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में ही ईडी ने कोलकाता में कई जगहों पर छापेमारी की थी। उस दिन जांचकर्ताओं ने कई टीमों में बंटकर कोलकाता में कम से कम 10 जगहों पर छापेमारी की।

इधर, करीब एक सप्ताह पहले राशन घोटाला मामले में ईडी ने बोंगांव नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष शंकर आध्या को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी की यह कार्रवाई बंगाल में ईडी पर हमले के बाद की गई। बताते चलें कि, राशन घोटाले की जांच कर रहे ईडी ने 5 जनवरी 2024 को राज्य में अलग-अलग जगहों में राजनीति से जुड़े लोगों, व्यवसायियों व अन्य के ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की।

ईडी के अधिकारी उत्तर 24 परगना के संदेशखाली स्थित सरबेड़िया के निवासी तृणमूल कांग्रेस के नेता, राशन और डीलरव्यवसायी शेख शाहजहां के आवास पर जांच के लिए पहुंचे थे, जहां ईडी अधिकारियों और सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स (सीएपीएफ) के जवानों पर स्थानीय लोगों ने हमला कर दिया। उनके वाहनों में तोड़फोड़ की गयी।

मीडियाकर्मियों को भी नहीं बख्शा गया। उनके कैमरे व मोबाइल फोन तोड़ दिये। ईडी अधिकारियों और जवानों ने वहां से किसी तरह भागकर अपनी जान बचायी। इस हमले के बाद ईडी एक्शन मोड में आ गई है।