गेटवे ऑफ इंडिया पर 5 दिसंबर को होगा विश्व डिजिटल डिटॉक्स दिवस समारोह

मुंबई देश
Spread the love

मुंबई। मुंबई के प्रतिष्ठित गेटवे ऑफ इंडिया के सामने 5 दिसंबर को विश्व डिजिटल डिटॉक्स दिवस और पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया है। महाराष्ट्र के राज्यपाल रमेश बैस, अमृता फड़नवीस, महाराष्ट्र के सांस्कृतिक मामलों के मंत्री सुधीर मुनगंटीवार और महाराष्ट्र की उप मुख्यमंत्री, वेलनेस सेलिब्रिटी रेखा चौधरी जैसी प्रतिष्ठित हस्तियां इससे जुड़ेंगे।

इस समारोह का उद्देश्य डिजिटल संतुलन के बारे में ग्लोबल बातचीत को बढ़ावा देना है। यह उत्सव एक उत्प्रेरक के रूप में कार्य करता है, जो टेक्नालजी के साथ हमारे संबंधों पर सामूहिक पुनर्विचार का आग्रह करता है। इस प्रतिमान बदलाव को चलाने वालों की उपलब्धियों पर जोर देता है। इसके प्रभाव को बढ़ाने के लिए प्रभावशाली नेताओं से समर्थन मिल रहा है।

65 देशों में “विश्व डिजिटल डिटॉक्स दिवस” का नेतृत्व करने के लिए वेलनेस इंडस्ट्री में प्रसिद्ध डॉ. रेखा चौधरी इस आंदोलन का प्रतीक हैं। वह कहती है, ‘सच्चा कल्याण तब शुरू होता है, जब हम डिजिटल अव्यवस्था से अलग होना और खुद से दोबारा जुड़ना सीखाते हैं। यह टेक्नालॉजी को छोड़ने के बारे में नहीं है, बल्कि हमारे डिजिटल जीवन और हमारी भलाई के बीच सामंजस्य स्थापित करने के बारे में है।’

गेटवे ऑफ इंडिया की भव्यता के बीच, यह उत्सव डिजिटल दुनिया और समग्र कल्याण के बीच सामंजस्यपूर्ण संतुलन स्थापित करने के सामूहिक संकल्प का प्रतीक है। कार्यक्रम की प्रत्याशा एक स्वस्थ डिजिटल भविष्य की वकालत करने में इसकी भूमिका को रेखांकित करती है, जो सभी को हमारे सामूहिक कल्याण के लिए अधिक जागरूक टेक्नालजी दृष्टिकोण अपनाने के लिए आमंत्रित करती है।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं। आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, X सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।