पांचवें दिन कांग्रेस सांसद धीरज साहू के रांची स्थित घर में छापा, 500 करोड़ गिनने के बाद हांफने लगीं मशीनें, गिनती जारी…

झारखंड
Spread the love

रांची। अब तक सबसे बड़ी कार्रवाई में नोटों का पहाड़ देख अधिकारियों का माथा चकराने लगा है और गिनते-गिनते मशीनें हांफने लगी हैं। कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज साहू के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी रविवार को भी चल रही है। छापेमारी का आज पांचवां दिन है। रांची के रेडियम रोड स्थित सुशीला निकेतन में आयकर विभाग के अधिकारियों की टीम सुबह ही पहुंच गई और कार्रवाई शुरू की, जो अब तक जारी है।

लोहरदगा में छापेमारी की कार्रवाई पूरी हो चुकी है, जबकि ओडिशा के आवास, कार्यालय समेत झारखंड की राजधानी रांची में रेडियम रोड स्थित सुशीला निकेतन में छापेमारी जारी है। छापेमारी में मिले नोटों की गिनती जारी है।

अबतक लगभग 500 करोड़ रुपये बरामद हो चुके हैं। पहले दो-तीन दिनों की छापेमारी में 300 करोड़ से अधिक बरामद हुए थे। चौथे दिन ओडिशा में सांसद धीरज साहू के मैनेजर के घर से 200 करोड़ से अधिक की बरामदगी की बात सामने आयी है।

चार दिनों की छापेमारी में आयकर विभाग को कुल मिलाकर 500 करोड़ से भी अधिक कैश मिले हैं। बताया गया है कि सांसद धीरज साहू के ठिकानों से जितने नोट बरामद हुए हैं और हो रहे हैं, उनकी पूरी गिनती होने पर आंकड़ा 800-1000 करोड़ रुपये तक पहुंच सकता है। वैसे साहू के ठिकानों से मिले नोटों की गिनती जारी है।

आयकर टीम को शनिवार को ओडिशा में कांग्रेस सांसद धीरज साहू के मैनेजर के पास से भी 20 पेटी कैश मिले। बरामद रुपये को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की स्थानीय शाखा में जमा कराया गया है, जहां नोटों की गिनती की जा रही है।