ऊबर ने एयरपोर्ट ट्रैवल को आसान बनाने के लिए एएआई के साथ की साझेदारी

बिज़नेस झारखंड
Spread the love

रांची। ऊबर ने झारखंड के रांची स्थित बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के लिए एप-आधारित कार एग्रीगेटर सर्विसेज के माध्यम से परिवहन सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) के साथ साझेदारी की है। यह साझेदारी रांची में एयरपोर्ट तक यात्रा करने वाले लोगों को सहज अनुभव प्रदान करने की ऊबर की प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

इस साझेदारी के तहत ऊबर ड्राइवरों को एयरपोर्ट ट्रांसफर और निर्धारित पार्किंग एरिया के साथ कैशलैस पार्किंग का एक्सेस प्रदान करेगी। इससे एयरपोर्ट यात्रा का पूरा अनुभव बेहद आसान और सहज हो जाएगा।

इस अवसर पर शिवा शैलेन्द्रन (डायरेक्टर ऑफ सप्लाई ऑपरेशन्स, ऊबर इंडिया और साउथ एशिया) ने कहा, ‘एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इंडिया के साथ हमारी साझेदारी लाखों यात्रियों और हमारे महत्वपूर्ण ड्राइवरों को उत्कृष्ट अनुभव प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करती है। हम समझते हैं कि एयरपोर्ट यात्रा को सहज बनाने के लिए संचालन को बेहतर बनाना जरूरी है। इसीलिए हम एयरपोर्ट यात्रा के अनुभव को सुगम, सुलभ और सुविधाजनक बनाना चाहते हैं, क्योंकि राज्य की राजधानी के इस एयरपोर्ट पर हवाई यात्रा की मांग लगातार बढ़ रही है।’

इस साझेदारी के तहत ऊबर के ड्राइवर पार्टनर्स को एयरपोर्ट पर एक्सक्लुज़िव पार्किंग स्पेस उपलब्ध कराया जाएगा। इससे राइडरों के लिए आगमन का समय कम हो जाएगा। ऊबर ड्राइवर एप एयरपोर्ट पर एप्रॉक्सिमेट वेटिंग टाईम और कतार में लगी कारों की संख्या के बारे में जानकारी देकर पारदर्शिता बढ़ाएगा।

इन अपडेट्स के द्वारा ड्राइवर अपनी एयरपोर्ट यात्रा की बेहतर योजना बना सकेंगे। उनके लिए इंतजार का समय (वेटिंग टाईम) कम जाएगा। वे सोच-समझ कर राईड का फैसला ले सकेंगे। इसके अलावा यह साझेदारी कैशलैन लेनदेन पर भी जोर देगी, जिससे ड्राइवर और यात्रियों दोनों की सुविधा एवं सुरक्षा बढ़ेगी।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं। आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।