पाकुड़ : 15 ऊंट लदे ट्रक जब्त, नौ गिरफ्तार

अपराध झारखंड
Spread the love

पाकुड़। वन क्षेत्र पदाधिकारी अनिल कुमार सिंह ने मंगलवार की देर रात स्थानीय गोकुलपुर स्थित चेक नाका पर तस्करी को ले जाए जा रहे 15 ऊँट लदे ट्रक(आर जे 05/जीसी 1199) को जब्तकिया है।साथ ही उसमें सवार साजिद(बागपत,उप्र),चालक बाॅबी कुमार व अजय पाल दोनों राजस्थान को गिरफ्तार किया है।

इसके अलावा इनकी गिरफ्तारी की सूचना पाकर उन्हें छुड़ाने आए अन्य छह लोगों को भी गिरफ्तार किया है। साथ ही उनकी   मारूती सुजुकी आर्टिका वाहन को भी जब्तकर पाकुड़ नगर थाना के हवाले कर दिया है। वन क्षेत्र पदाधिकारी ने बताया कि इन ऊँटों को राजस्थान से पश्चिम बंगाल ले जाया जा रहा था, जिन्हें चेक नाका जांच के दौरान पकड़ा गया। इसकी सूचना मिलते ही पश्चिम बंगाल के दक्षिण दिनाजपुर के अल्ताफ हुसैन, मुश्ताक हुसैन, मुकम्मिल हुसैन के साथ मालदा के अलीमुद्दीन व गियासुद्दीन के अलावा बागपत का आदिल उन्हें छुड़ाने आए।जिन्होंने छोड़ने के लिए धौंसपट्टी देने के अलावा बतौर रिश्वत बड़ी रकम की भी पेशकश की।

उन्हें भी गिरफ्तार करते हुए उनके चार पहिया वाहन को भी जब्त किया गया है। साथ ही उन्होंने बताया कि जब्त ऊँटों को बुधवार कोपशु क्रूरता निवारण के सदस्य सचिव को सौंप दिया गया है।उल्लेखनीय है कि गत 12 जनवरी को भी उसी चेक नाका पर उन्होंने तस्करी के जरिए राजस्थान से पश्चिम बंगाल ले जाए जा रहे 14 ऊँट लदे ट्रक को जब्त किया था।साथ ही दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।अमानवीय तरीके से ठूंस कर लाए जा रहे 14 में से चार ऊँटों की मौत हो चुकी है।