सीसीएल में ‘सतर्कता महोत्‍सव : कल्‍चरल फेस्‍टि‍वल’ पर हुए कई कार्यक्रम

झारखंड
Spread the love

रांची। कोल इंडिया की सहायक कंपनी सीसीएल के रांची स्थित मुख्‍यालय में सतर्कता जागरुकता सप्‍ताह-2023 के अंतर्गत तीन दिवसीय ‘सतर्कता महोत्‍सव : कल्‍चरल फेस्‍टि‍वल’ का आयोजन किया जा रहा है। इसके दूसरे दिन सतर्कता के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए नुक्‍कड़ नाटक, स्‍पॉट पेंटिंग, मिट्टी पर कलाकृति सहित गीत-संगीत एवं नृत्‍य का रंगारंग कार्यक्रम हुए।

कार्यक्रम के मुख्‍य अतिथि सीसीएल के सीवीओ पंकज कुमार थे। उन्‍होंने सभी श्रेणियों के निर्णायक मंडल को सम्‍मानित करते हुए कहा कि इस महोत्‍सव में भाग ले रहे सभी कलाकार एवं छात्र प्रतिभा संपन्‍न हैं। सभी ने अपनी कला का अनुपम प्रदर्शन किया है।

इस अवसर पर महिला सशक्तिकरण पर केन्‍द्रीत नारी वंदन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें सीसीएल के माईनिंग क्षेत्र में कार्यरत तीन महिला माइंनिंग इंजीनियर सुश्री आकांक्षा, सुश्री अंजली एवं सुश्री निधि‍ को सम्‍मानित किया गया।

रांची के विभिन्‍न स्‍कूल के विद्यार्थियों ने ‘भ्रष्‍टाचार का विरोध करें, राष्‍ट्र के प्रति समर्पित रहें’ थीम पर नुक्‍कड़ नाटक की प्रस्‍तुति दी। प्रतिभागियों ने स्‍पॉट पेंटिंग-मिट्टी पर कलाकृति में अपनी रचनात्‍मकता का प्रदर्शन किया। उर्वशी एंड ग्रुप ने गरबा की प्रस्‍तुत की।

कार्यक्रम के अंत में सुप्रसिद्ध गायक राहुल देव पाठक एवं उनकी टीम आरोहन बैंड ने प्रस्‍तुती की। उपस्थित श्रोताओं ने इसका लुत्‍फ उठाया। कार्यक्रम में एक स्‍टॉल लगाया गया, वहां कंपनी के कर्मी और अन्‍य लोग पुराने कपड़े स्‍वेच्‍छा से दान दे रहे थे। एकत्रित कपड़े को जरूरतमंद के बीच वितरित किया जायेगा। ‍

सभी कार्यक्रम सीएमडी डॉ बी वीरा रेड्डी के मार्गदर्शन और सीवीओ पंकज कुमार के निर्देंशन में हो रहे हैं। ‍कार्यक्रम का आयोजन महाप्रबंधक (सतर्कता) अवध किशोर सिंह, विभागाध्‍यक्ष (जनसम्‍पर्क) आलोक कुमार एवं उनकी टीम के सहयोग से हो रहा है।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं। आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।