Horoscope

Horoscope Today : आज का राशिफल, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

राशिफल देश
Spread the love

Horoscope Today : 10 नवंबर, 2023

मेष

दिन बढ़िया रहेगा। इस समय उचित ग्रह स्थिति और आपका सकारात्मक रवैया आपके लिए महत्वपूर्ण उपलब्धियां उत्पन्न कर रहे हैं। इस समय का भरपूर सदुपयोग करें। रिश्तेदार और संबंधियों के साथ संबंध और अधिक मजबूत होंगे। भविष्य संबंधी महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा।

वृष

कार्यशैली और योजना आपके व्यवसाय को और अधिक गति प्रदान करेगी। अगर किसी के साथ व्यवसाय में साझेदारी करने की बात चल रही है तो उसपर तुरंत अमल करें। यह साझेदारी फायदेमंद रहेगी। सामाजिक दायरा और बढेगा। मान सम्मान में वृद्धि होगी। नौकरी पेशा ऑफिस के कार्यों को सावधानी से करें।

मिथुन

राजनीतिक और सामाजिक कार्यों के प्रति आपका रुझान बढ़ेगा। राजनैतिक संपर्क शुभ अवसर भी प्रदान करेंगे। नए वाहन के खरीदने से संबंधित योजना बनेगी। कोई उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलने से आर्थिक समस्या हल हो जाएगी। धार्मिक विचारों से मन शुद्ध होगा। मानसिक संतुष्टि मिलेगी।

कर्क

व्यवसायिक कार्यों में आपकी सूझबूझ और गतिविधियां फायदेमंद साबित होंगी। कर्मचारियों के साथ चल रहा कोई पुराना विवाद समाप्त होने से राहत मिलेगी। काम पुनः अपनी गति से शुरू हो जाएगा। ऑफिस में अपने टारगेट को पूरा करने के लिए मेहनत करनी पड़ेगी। लाभ निश्चित है।

सिंह

रोजमर्रा की जिंदगी से हटकर दिनचर्या में कुछ नयापन लाने की कोशिश करेंगे। मानसिक और शारीरिक थकान दूर होगी। नई ऊर्जा का प्रवाह अपने अंदर महसूस करेंगे। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। खुशी का अनुभव करेंगे। फाइनेंस से संबंधित महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए दिन अति उत्तम है।

कन्या

सामाजिक दायरा लाभकारी सिद्ध होगा। धार्मिक कर्म का सकारात्मक फल मिलेगा।  किसी भी प्रकार के अनैतिक कार्य को करने से बचें। मित्र मण्डली साथ है। किसी अजनबी के साथ कोई भी डील फाइनल करते समय पेपरवर्क में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतें। पार्टनरशिप संबंधी व्यवसाय में पारदर्शिता रखें।

तुला

कुछ महत्वपूर्ण और उच्च पद पर आसीन व्यक्तियों के साथ समय व्यतीत होगा। इससे आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी। नई उपलब्धियों को प्राप्त करने का रास्ता भी बनेगा। इस समय विरोधी भी आपके व्यक्तित्व के समक्ष हथियार डाल देंगे। मानसिक शांति में धार्मिक विचार सहायक होंगे।

वृश्चिक

अपने कारोबार में बदलाव संबंधी जो नीतियां बनाई हैं, उन पर जल्दी ही अमल करें। यह बदलाव शुभ अवसर प्रदान करेगा। ऑफिस में आपके ऊपर कोई महत्वपूर्ण कार्यभार आ सकता है। पारिवारिक सहयोग से लक्ष्य प्राप्ति हो जाएगी। नशा से दूर रहें।

धनु

दिन सकारात्मक परिणाम वाला रहेगा। घर के बदलाव या नवीनीकरण संबंधी योजनाएं बनेंगी। इन योजनाओं को कार्य रूप देते समय वास्तु संबंधी नियमों का भी पालन करें तो और अधिक उचित रहेगा। बुजुर्गो का आशीर्वाद साथ रहेगा। आर्थिक स्थिति बेहतर रखने के लिए बजट बनाकर चलना जरूरी है।

मकर

व्यवसाय में बहुत अधिक व्यस्तता रहेगी। कार्य प्रणाली में महत्वपूर्ण बदलाव लाने से परिस्थितियां अनुकूल होंगी। कर्मचारियों के साथ अच्छे संबंध व्यवसाय में तरक्की के अवसर प्रदान करेंगे। नौकरी पेशा को अधिकारियों का नकारात्मक रवैया परेशान कर सकता है। सकारात्मक सोच और मेहनत रंग अवश्य लाएगी।

कुंभ

कोर्ट केस या प्रॉपर्टी से संबंधित किसी रुके हुए काम का फैसला हक में हो सकता है। इससे मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी। रिश्तेदार के किसी विवाद पूर्ण मामले में आपकी उपस्थिति निर्णायक रहेगी। बुद्धिमानी व सूझबूझ की तारीफ भी होगी। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। खुद के लिए समय अवश्य निकालें।

मीन

दिन मेहनत वाला रहेगा। व्यवसायिक क्षेत्र में किसी भी गतिविधि को नजरअंदाज नहीं करें। सकारात्मक सोच रखें। बेहतर होगा कि सभी काम अपनी निगरानी और देखरेख में कराएं। ऑफिस का माहौल कुछ अस्त-व्यस्त सा रह सकता है। फिर भी परिणाम सकारात्मक ही रहेंगे। मानसिक संतुष्टि मिलेगी। स्वास्थ्य बेहतर होगा।

आपका दिन मंगलमय हो।

(विचार : किस्मत कर्म से बनताबिगड़ता है।)