ED ने होटवार जेल के अधीक्षक, जेलर और बड़ा बाबू को भेजा समन, इस मामले में पूछताछ के लिए बुलाया

झारखंड
Spread the love

रांची। बड़ी खबर आई है, ED ने रांची की होटवार जेल के अधीक्षक, जेलर और बड़ा बाबू को समन जारी कर पूछताछ के लिए जोनल ऑफिस में हाजिर होने को कहा है।

होटवार जेल के अधीक्षक को 9 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। जेलर को 8 नवंबर को ईडी ऑफिस में हाजिर होने को कहा गया है, जबकि बड़ा बाबू को 7 नवंबर को पूछताछ के लिए ईडी ने बुलाया है।

बताते चलें कि, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने ईडी के अफसर के खिलाफ जेल से साजिश रचने की भनक लगते ही पिछले दिनों रांची के होटवार स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा (होटवार जेल) में छापेमारी की थी।

इस दौरान प्रेम प्रकाश समेत उससे संबंधित लोगों के ठिकानों पर जेल में छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान प्रेम प्रकाश के अलावा जेल अधिकारियों से संबंधित सीसीटीवी फुटेज ईडी ने जब्त की थी। इसके बाद ईडी ने जेल अधिकारियों को समन भेजा है, ताकि इनसे पूछताछ की जा सके।

ईडी ने पीएमएलए कोर्ट में आवेदन देकर बताया था कि जेल में बंद प्रेम प्रकाश व अन्य अभियुक्त, जेल के अधिकारी और राज्य के कुछ प्रशासनिक अधिकारियों की मिलीभगत से ईडी के अधिकारियों को झूठे मुकदमे में फंसाने की साजिश रच रहे हैं।

ईडी ने जेल में छापेमारी के लिए कोर्ट से अनुमति मांगी थी। कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद ईडी के अधिकारियों की टीम ने जेल में रेड किया था।

मनी लाउंड्रिंग के आरोपियों की निगरानी के दौरान ईडी के अधिकारियों ने यह पाया था कि प्रेम प्रकाश झारखंड के अधिकारियों के साथ मिलकर ईडी के अफसरों को झूठे मुकदमे में फंसाने की साजिश रच रहा है। इसके लिए उसने कई पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों से बात की है।