67वीं बीपीएससी में भी नियोजित शिक्षकों ने दिखाया जलवा, अविनाश बने सब इलेक्शन ऑफिसर

बिहार देश
Spread the love

  • नियोजित शिक्षकों का पलायन रोकने के लिए मिले अविलंब राज्यकर्मी का दर्जा

पटना। बिहार के नियोजित शिक्षकों का 67वीं बीपीएससी में भी जलवा बरकरार रहा। दर्जनों नियोजित शिक्षकों का चयन हुआ है। बेगूसराय जिला के पपरौर निवासी टीईटी शिक्षक अविनाश कुमार का चयन 146वीं रैंक लाकर सब इलेक्शन ऑफिसर के पद के लिए हुआ है।

टीईटी प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रदेश संयोजक राजू सिंह ने अंतिम रूप से चयनित सभी नियोजित शिक्षक और अभ्यर्थियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि दर्जनों नियोजित शिक्षकों का चयन 67वीं बीपीएससी में हुआ है। बेगूसराय जिला के पपरौर निवासी टीईटी शिक्षक अविनाश कुमार का चयन 146वीं रैंक लाकर सब इलेक्शन ऑफिसर के पद के लिए हुआ है।

अविनाश कुमार मध्य विद्यालय बथौली प्रखंड बरौनी में कार्यरत थे। उनकी सफलता से नियोजित शिक्षकों गौरान्वित महसूस कर रहे हैं। अविनाश कुमार टीईटी प्रारंभिक शिक्षक के बेगूसराय जिला प्रवक्ता भी रहे हैं।

संघ के प्रदेश संयोजक ने कहा कि बीपीएससी के शिक्षक भर्ती में बड़ी संख्या में नियोजित टीईटी शिक्षको ने सफलता पाकर अपनी मेधा का लोहा मनवाने के बाद बीपीएससी की 67वीं की मुख्य परीक्षा में भी अपने मेधावी होने का डंका बजा दिया है।

नियोजित शिक्षकों ने नकारे होने का सामाजिक मिथक को लगातार तोड़कर अपने मेधावी होने का परिचय दे रहे हैं। सरकार अविलम्ब सभी नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा दे। तमाम सुविधाओं में बढ़ोत्तरी करे जिससे मेधावी नियोजित शिक्षकों का शिक्षा विभाग से पलायन रुक सके।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं।

आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।