विभाग के रवैये से आंदोलन के लिए बाध्‍य हो रहे हैं शिक्षक

झारखंड
Spread the love

  • कोर्ट के आदेश की अनदेखी कर प्रोन्नति से विमुख है विभाग
  • सरप्लस सूची में व्यापक त्रुटि, निदान नहीं होने पर आंदोलन

रांची। अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ की प्रदेश कार्यसमिति की आपात बैठक रांची के कचहरी के शिक्षा परिसर स्थित बीआरसी भवन में 10 सितंबर को हुई। सदस्‍यों ने बताया कि सरकार और शिक्षा विभाग के तुगलकी फरमान से प्रदेश के प्रारंभिक शिक्षकों में व्यापक आक्रोश है। मौके पर शिक्षकों की समस्याओं पर लगभग चार घंटे चर्चा हुई।

संघ के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता नसीम अहमद ने कहा कि शिक्षक की समस्याओं के निदान को लेकर विभाग उदासीन बना हुआ है। इस मामले में विभाग तत्‍काल निर्णय नहीं लेता है तो एक बड़े आंदोलन की घोषणा से इंकार नहीं किया जा सकता है।

प्रवक्‍ता ने कहा कि विभाग कोर्ट के आदेश की अनदेखी कर शिक्षकों की प्रोन्नति से विमुख है। एमएसीपी का लाभ, सरप्लस शिक्षकों के स्थानांतरण सूची में व्यापक त्रुटि, अंतर जिला स्थानांतरण, छठे वेतनमान में न्यूनतम वेतन निर्धारण विसंगति के निराकरण, गैर शैक्षणिक कार्य से मुक्ति और अस्मिता को बचाए रखने को लेकर प्रदेश के शिक्षक आंदोलन के लिए बाध्‍य हो रहे हैं।

बैठक में अनुप केसरी, राममूर्ति ठाकुर, मुख्य प्रवक्ता नसीम अहमद, दीपक दत्ता, राकेश कुमार, संतोष कुमार, कृष्ण शर्मा, अजय सिंह, संजय साहू, सचिनानंद सिंह, सुधीर दुबे, शैलेश कुमार तिवारी, आलोक कुमार, सुधीर कुमार दुबे, सुरंजन कुमार, एरियल संजय कांडुलना, मानिक प्रसाद सिंह आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं।

आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।