weather_alert

बिहार-झारखंड समेत इन राज्यों में अगले 24 घंटों तक चलेगी तूफानी हवाएं और मूसलाधार बारिश, अलर्ट जारी

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। मौसम विभाग ने बिहार-झारखंड समेत देश के कई राज्यों में अगले 24 घंटों के लिए अलर्ट जारी किया है। कहीं-कहीं तूफानी हवाएं  और मूसलाधार बारिश की संभावना भी जताई है।

बता दें कि, देश के कई राज्यों में बीते कई दिनों से जोरदार बारिश देखने को मिल रही है। जिससे कई जगहों पर लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है, जबकि कई इलाकों में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

भारतीय मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के लिए ओडिशा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

वहीं दक्षिणी तटीय आंध्र प्रदेश, लक्षद्वीप, तेलंगाना, पूर्वोत्तर भारत, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, सिक्किम में मध्यम बारिश और बिहार, झारखंड, आंतरिक कर्नाटक, रायलसीमा, पश्चिमी मध्य प्रदेश और तमिलनाडु में हल्की बारिश की संभावना जताई है।

राजस्थान के पूर्वी इलाके में बारिश होने की संभावना है। मौसम केंद्र के अनुसार अगले 24 घंटे में कोटा, बारां, झालावाड़, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा और प्रतापगढ़ जिले में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। बीते दो दिनों से बारां जिले के अंता और आसपास के इलाकों में बारिश हुई। वहीं पिछले 24 घंटे में बारां, झालावाड़ समेत कई जिलों में झमाझम बारिश हुई।

मौसम विभाग ने बताया है कि बिहार में 15 सिंतबर को हल्की, मध्यम से व्यापक वर्षा के साथ आंधी और बिजली गिरने की संभावना है। इसके साथ 14-15 सितंबर के दौरान झारखंड में बिजली गिरने के साथ अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।