रांची जिले के 92 मतदान केंद्रों के नाम बदले, डीसी ने दी मंजूरी, देखें सूची

झारखंड
Spread the love

रांची। रांची जिले के 92 मतदान केंद्रों के नाम बदल दिए गए हैं। तमाड़, हटिया और सिल्ली विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत मतदान केंद्रों के नामों में परिवर्तन किया गया है। तमाड़ के 76, सिल्ली के 11 और हटिया विधानसभा क्षेत्र के 5 मतदान केंद्रों के नाम में परिवर्तन किया गया है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त रांची राहुल कुमार सिन्हा ने दी प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा द्वारा लोकसभा व विधानसभा निर्वाचन-2024 के निमित रांची जिला अंतर्गत पड़नेवाले विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 58-तमाड़ (अ.ज.जा.), 61-सिल्ली एवं 64-हटिया के मतदान केन्द्रों के नाम में परिवर्तन संबंधित प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की गयी है।

विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 58-तमाड़ (अ.ज.जा.), 61-सिल्ली एवं 64-हटिया के वैसे मतदान केन्द्र जो विद्यालयों में स्थित है और जिन विद्यालयों के नाम में परिवर्तन हो गया है। उन्हें Manual of Polling Station Edition 2020 के अध्याय-4 के कटिका 4.5 के आलोक में नामों में परिवर्तन की स्वीकृति प्रदान की गई है।

विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 58-तमाड (अ.ज.जा.) के अंर्तगत 76 मतदान केंद्रों के नाम परिवर्तन की स्वीकृति प्रदान की गई है। विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 61-सिल्ली में कुल 11 और विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 64-हटिया के 5 मतदान केंद्रों के नाम परिवर्तन की स्वीकृति प्रदान की गई है।

ये है सूची