Jharkhand: चतरा में झपट्टामार गिरोह के छह अंतर्राज्यीय बदमाश चढ़े पुलिस के हत्थे, 6 लाख के जेवर जब्त

अपराध झारखंड
Spread the love

चतरा। झारखंड के चतरा जिले की वशिष्ठ नगर थाना पुलिस ने झपट्टा मार गिरोह के छह अंतर्राज्यीय बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनमें ओडिशा निवासी आवला नागराज, सुरज राव, सुब्बा राव प्रधान, पश्चिम बंगाल निवासी सिद्धांत कुमार और कैलाश राव टी मारकोंडा शामिल हैं।

इनके पास से दो पल्सर बाइक, चांदी के तीन किलो 800 ग्राम आभूषण, सोने का आभूषण 57 ग्राम, रांगा के आभूषण 350 ग्राम और एक मोबाईल फोन बरामद किया गया है। बरामद सभी आभूषणों की कीमत लगभग छह लाख रुपये आंकी गई है।

एसडीपीओ अविनाश कुमार ने शुक्रवार को बताया कि घंघरी चौक के पास मां भद्रकाली ज्वेलर्स के मालिक संदीप कुमार से बदमाशों ने उनके हाथ के झोला में रखे सोना एवं चांदी के आभूषण को झपट ले गये थे।

मामले की गंभीरता को देखते हुए एसआईटी टीम का गठन किया गया। टीम ने ओडिशा राज्य के तीन संदिग्धों को पूछताछ के लिए पकड़ा। तीनों ने पूछताछ के क्रम में घटना में संलिप्तता स्वीकार की। साथ ही अन्य साथियों के नाम भी बताये।

इनकी निशानदेही पर मां भद्रकाली ज्वेलर्स के मालिक से छीने गये आभूषण गया जिले के बलूआ पहाड़ स्थित एक स्कूल से बरामद किया गया।

अपराधियों ने पूछताछ में बताया कि ये लोग घूम-घूमकर पहले रैकी करते थे और घटना को अंजाम देते थे। घटना को अंजाम देने के बाद जगह को भी बदल देते थे। एसआईटी में प्रमोद पांडेय, सनोज कुमार चौधरी, रूपेश कुमार, ओम शरण समेत सशस्त्र बल शामिल थे।