CID ने आईपीएस अधिकारी और डीएसपी को किया गिरफ्तार, ये वजह आई सामने

अन्य राज्य अपराध देश
Spread the love

गुवाहाटी। खबर असम के बजाली जिले से आ रही है, जहां वसूली के एक मामले में सोमवार को CID ने एक आइपीएस अधिकारी और डीएसपी समेत नौ लोगों को गिरफ्तार किया है।  

असम के डीजीपी जीपी सिंह ने बताया कि अगस्त के पहले सप्ताह में बजाली जिले के कुछ पुलिसकर्मियों द्वारा रुपये की मांग किए जाने के संबंध में शिकायत मिलने के बाद मामला दर्ज किया गया था।

अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच कर रहे अपराध जांच विभाग (सीआइडी) ने बजाली के तत्कालीन एसपी को गिरफ्तार किया, जबकि रविवार रात उनके आवास की तलाशी भी ली गई।

डीएसपी को भी गिरफ्तार किया गया है। सीआइडी ने पिछले सप्ताह प्राथमिकी में डीएसपी को नामजद किया था। उन्होंने बताया कि मामले में गिरफ्तार आरोपियों की संख्या नौ हो गई है।

जो लोग पहले से ही हिरासत में हैं, उनमें एएसपी, उनके पति और चार अन्य पुलिसकर्मी शामिल हैं। ये सभी बजाली जिले में तैनात थे। मामले में एक नागरिक को भी पकड़ा गया है। डीजीपी ने बताया कि वसूली मामले में गिरफ्तार लोगों से शीर्ष पुलिस अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं।

ये गिरफ्तारियां एक डीएसपी और दो उप-निरीक्षकों समेत बजाली के सात पुलिस कर्मियों के खिलाफ गुरुवार को दर्ज सीआइडी के मामले के संबंध में की गर्इं। शिकायत दर्ज होने के बाद तत्काल बजाली के एसपी का भी स्थानांतरण कर दिया गया है।

वहीं सीएम हिमंत विश्व शर्मा ने कहा कि जनता के साथ दुर्व्यवहार करते पाये जानेवाले किसी भी कर्मी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए डीजीपी को पूरा अधिकार दिया गया है।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं।

आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।