विभाजन विभीषिका दिवस पर पंजाबी समाज की संगोष्‍ठ और प्रदर्शनी कल

झारखंड
Spread the love

रांची। पंजाबी समाज रातू रोड के कृष्‍णा नगर कॉलोनी स्थित श्री राधाकृष्ण मंदिर हॉल में विभाजन विभीषिका दिवस 13 अगस्‍त को मनाया जाएगा। कार्यक्रम के मुख्‍य अतिथि पूर्व मुख्‍यमंत्री बाबूलाल मरांडी होंगे। इसमें समाज के वयोवृद्ध नागरिकों को विशेष तौर पर आमंत्रित किया गया है। वे विभाजन की स्मृतियों का अनुभव लोगों से साझा करेंगे।

मीडिया प्रभारी नरेश पपनेजा ने बताया कि इस कार्यक्रम में कुछ वर्ष पहले विभाजन के दौरान की बुजुर्गों की रिकॉर्ड की गई स्मृतियों की वीडियो को बड़े स्क्रीन पर डॉक्यूमेंट्री के रूप में भी दिखाया जाएगा। साथ ही, विभाजन के समय के चित्रों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी।

कार्यक्रम की तैयारी को लेकर श्री राधाकृष्ण मंदिर में एक बैठक शनिवार को हुई। इसमें सभी के बीच जिम्मेवारियों का बंटवारा किया गया। इस बैठक में हरविंदर सिंह बेदी, केके गुप्ता, नंदकिशोर अरोड़ा, कुणाल आजमानी, नरेश पपनेजा, अरुण जसूजा, अशोक गेरा, अश्विनी सुखीजा, रवनीत सिंह, दीपक नंदा, ललित किंगर, संदीप नागपाल, गुलशन मिढ़ा समेत अन्य उपस्थित थे।

मीडिया प्रभारी नरेश पपनेजा ने बताया कि कार्यक्रम सुबह 11 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक होगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भाजपा के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी होंगे। विशिष्ठ अतिथि भाजपा के संगठन महामंत्री करण वीर सिंह, सांसद संजय सेठ और विधायक सीपी सिंह होंगे।