माही रेस्टोरेंट के मालिक रोशन साहू की हत्या की वजह आई सामने

झारखंड अपराध
Spread the love

रामगढ़। झारखंड के रामगढ़ जिले के पतरातू प्रखंड अंतर्गत माही रेस्टोरेंट के मालिक राजेंद्र कुमार उर्फ रोशन साहू की हत्या का खुलासा हो गया है।

इसकी हत्या जमीन और बालू कारोबार की रंजिश की वजह से हुई थी। इस मामले में अबतक तीन आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है। इसका खुलासा रामगढ़ एसपी पीयूष पांडे ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया है।

उन्होंने बताया कि रामगढ़ जेल में बंद भरत पांडे ने इस पूरी वारदात को अंजाम दिलाया है। उसी के इशारे पर शार्प शूटर ने रोशन साहू पर गोलियां बरसाई थीं।

एसपी ने यह भी बताया कि रोशन पर गोली चलाने वाला अपराधी अभी भी फरार हैं, लेकिन उसकी हत्या की साजिश में शामिल तीन लोगों को पकड़ा जा चुका है। गिरफ्तार अपराधियों में पतरातू थाने के जयनगर निवासी शुभम पांडे, ओमप्रकाश पांडे और प्रेम पांडे शामिल हैं।

उनके पास से 7.65 एमएम बोर की देसी पिस्टल, 9 एमएम बोर की देसी पिस्टल और आठ गोली बरामद की गयी है। पीयूष पांडे ने बताया कि रोशन साहू का विवाद जमीन और रुपये की लेनदेन को लेकर पूर्व से ही चल रहा था। उन्होंने इशारे में इस बात का खुलासा किया कि पांडे गिरोह में शामिल लोगों के साथ रोशन के गहरे संबंध थे।

वह व्यापार में भी काफी आगे निकल गया था। भरत पांडे के शार्प शूटर फिलहाल श्रीवास्तव गैंग से भी तालुकात रखते हैं। इस हत्या के पीछे संगठित गिरोह के बीच बने तनाव भी एक कारण है।

एसपी ने बताया कि रोशन के हत्यारे कई अपराधों में शामिल रहे हैं। रोशन का भी आपराधिक इतिहास रहा है। वह कई मामले में चार्जशीटेड था। एक मामले में तो वह जेल भी गया था।

फिलहाल पांडे गिरोह से उसका डायरेक्ट लिंक नहीं था, लेकिन गिरोह के सदस्यों के साथ संलिप्तता की वजह से कई अपराधों में इसका नाम शामिल रहा था।