पलामूः मवेशी चरा रहे ग्रामीणों पर आसमान से बरसी मौत, मां-बेटी समेत तीन की गयी जान

झारखंड
Spread the love

रांची। झारखंड के पलामू जिले में शुक्रवार को तेज बारिश के दौरान एक बार फिर आसमान से आफत बरसी। वज्रपात से मां-बेटी समेत तीन की मौत हो गयी। जिले के हरिहरगंज थाना क्षेत्र की कुलहिया पंचायत के शिकारपुर में मां-बेटी की मौत हुई है, जबकि छतरपुर थाना क्षेत्र के रामगढ़-अर्जुनडीह में एक बच्चे की मौत हो गयी। दोनों घटनाओं में दो लोग झुलस गये हैं। उनका इलाज सीएचसी में किया गया। दोनों घटनाओं के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

यहां बता दें आपका अपना न्यूज पोर्टल दैनिक भारत 24 एक से तीन घंटा पहले मौसम को लेकर आपको सचेत करते रहता है। आप खबर पढ़कर अपडेट के साथ सतर्क रह सकते हैं।

जानकारी के अनुसार हरिहरगंज थाना क्षेत्र की कुलहिया पंचायत के शिकारपुर में एक महिला अपनी दो बेटियों के साथ गांव से बाहर जाकर मवेशी चरा रही थी। इसी क्रम में अचानक तेज बारिश शुरू हो गयी। बारिश के पानी से बचने के लिए तीनों पास के पेड़ के नीचे छुप गयीं। इसी क्रम में वज्रपात हुआ, जिससे तीनों चपेट में आ गयीं।

आनन-फानन में तीनों को इलाज के लिए हरिहरगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया, जहां मां और एक बेटी को मृत घोषित कर दिया गया। महिला की पहचान सुरेन्द्र साव की 38 वर्षीया पत्नी चिंता देवी और 14 वर्षीय पुत्री पूजा कुमारी के रूप में हुई है। पूजा सातवीं कक्षा की छात्रा थी। चिंता की दूसरी बेटी 12 वर्षीया शारदा कुमारी इस घटना में बाल-बाल बच गयी। वह आंशिक रूप से जख्मी हुई है।