दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बने पीएम मोदी, जान लीजिए कितनी है अप्रूवल रेटिंग

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। हर भारतीय के लिए गर्व करने की बात है। अपने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता किसी से छिपी नहीं है। इस वक्त 90.6 मिलियन फॉलोअर्स के साथ पीएम मोदी ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले भारतीय हैं।

वर्ल्ड ऑफ स्टैटिक्स के द्वारा जारी किए गए नए आंकड़ों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता हैं। लोकप्रियता के मामले में उन्होंने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन समेत दुनिया भर के नेताओं को पीछे छोड़ दिया है। वर्ल्ड ऑफ स्टैटिक्स के द्वारा जारी किए गए नए आंकड़ों के अनुसार अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन 40% अप्रूवल रेटिंग के साथ 7वें नंबर हैं।

स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज के कामों की अप्रूवल रेटिंग 42% है और वह इस लिस्ट में 6वें नंबर पर है। इस लिस्ट में 5वें नंबर पर इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी हैं। उनकी अप्रूवल रेटिंग 49% हैं। इस लिस्ट में चौथे नंबर पर जगह बनाने में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीज कामयाब रहे उनके काम को 53% लोगों ने अच्छा माना।

वहीं, सबसे ज्यादा अप्रूवल रेटिंग पाने वाले टॉप 3 नेताओं में तीसरे नंबर पर ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज इनासियो लूला डी सिल्वा हैं। उनकी अप्रूवल रेटिंग 55% है। इसके साथ ही दूसरे नंबर पर एक नहीं बल्कि दो-दो देशों के नेताओं ने कब्जा जमाया है। स्विट्जरलैंड के राष्ट्रपति एलेन बर्सेट और मेक्सिको के राष्ट्रपति एंद्रेस मैनुएल लोपेज 62-62 % अप्रूवल रेटिंग के साथ दूसरे पायदान पर खड़े हैं।

दुनिया भर में लोकप्रियता के मामले में कोई भी नेता प्रधानमंत्री मोदी के आस-पास भी नहीं टिकता है। वर्तमान में प्रधानमंत्री मोदी 78% की अप्रूवल रेटिंग के साथ दुनिया के सबसे प्रभावशाली नेता हैं। अमेरिका स्थित कंसल्टेंसी फर्म मॉर्निंग कंसल्ट द्वारा जारी ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग में यह खुलासा हुआ है। प्रधानमंत्री मोदी अपनी पार्टी भाजपा की तुलना में दोगुने से भी अधिक लोकप्रिय हैं। वह अब तक दुनिया के सबसे लोकप्रिय निर्वाचित नेता हैं।