जमशेदपुर ने क्रोएशियाई शार्प शूटर पेटार स्लिस्कोविक को अपनी टीम में किया शामिल

खेल झारखंड
Spread the love

जमशेदपुर। जमशेदपुर एफसी ने चेन्नईयिन एफसी से एक साल के लोन पर क्रोएशियाई स्ट्राइकर पेटार स्लिस्कोविक के साथ अनुबंध पूरा कर लिया है। हीरो इंडियन सुपर लीग के पहले सीजन में दमदार प्रदर्शन के बाद स्लिस्कोविक मेन ऑफ स्टील में शामिल हो गए। उन्होंने क्लब के लिए सिर्फ 17 मैच खेले हैं और 8 गोल किया है। इसके अलावा वह 4 असिस्ट भी कर चुके हैं। क्रोएशियाई खिलाड़ी के पास तकनीकी क्षमता और ताकत के साथ-साथ अविश्वशनीय गोल करने की क्षमता भी है।

पेटार ने इससे पहले कई शीर्ष क्लबों में खेला है। 2010 और 2015 के बीच जर्मनी में एफएसवी मेनज में वर्तमान बायर्न म्यूनिख बॉस थॉमस ट्यूशेल के तहत कई बार खेल चुके हैं। जर्मनी और स्विटजरलैंड के अन्य क्लबों में खेलने के बाद, उन्होंने आखिरकार एक स्थायी स्थान बना लिया और 2022 में चेन्नईयिन एफसी चले गए। शुरुआत से ही उन्होंने मरीना माचंस के लिए प्रभावित किया।

मेन ऑफ स्टील परिवार का हिस्सा बनने पर पेटार स्लिस्कोविक ने कहा, ‘जमशेदपुर एफसी से जुड़ना एक शानदार एहसास है। यह एक ऐसा क्लब है जिसे मैं पहले से ही भारत में रहने के कारण अच्छी तरह से जानता हूं। पिछले सीजन में उनके खिलाफ खेलने के बाद मुझे पता है कि यह कितनी अच्छी टीम है। मैं मुख्य कोच और स्टाफ के साथ काम करने और टीम को एक बार फिर प्रमुख गौरव हासिल करने में मदद करने के लिए उत्साहित हूं। जमशेदपुर के फैन्स को सबसे जोरदार और सबसे जोशीले प्रशंसकों में से एक माना जाता है। मैं फर्नेस में उनके सामने खेलने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।’

क्लब स्तर पर अपने कारनामों के अलावा, स्लिस्कोविक ने अपने शुरुआती दिनों में क्रोएशियाई U21 टीम के लिए भी कई मैच खेले हैं। 6 फुट 4 इंच के स्ट्राइकर ने युवा स्तर पर अपने देश के लिए छह बार खेला है। इवान पेरिसिक, डेजन लोवरेन, माटेओ कोवासिक और इवान राकिटिक जैसे कई जाने-माने नामों के साथ काम किया है।

जमशेदपुर एफसी के मुख्य कोच स्कॉट कूपर ने कहा, ‘पेटार को पहले से ही लीग का अनुभव है और यह हमेशा बहुत उत्साहजनक होता है, क्योंकि स्ट्राइकरों के लिए नई लीग में बसना बहुत मुश्किल हो सकता है। उसने पिछले सीजन में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और अपने नाम गोलों की एक अच्छी संख्या दर्ज की है। क्रोएशिया और जर्मनी के अनुभव के साथ एक कुशल स्ट्राइकर है। मुझे लगता है कि वह वास्तव में हमारे खेल के मॉडल में फिट होगा. अगर उसे मौके दिए जाएं तो वह गोल करेगा।’

क्लब ने यह भी पुष्टि की है कि स्लिस्कोविक आगामी अभियान में नौवें नंबर की शर्ट पहनेंगे।