कनाडा में फिर हिंदू मंदिर पर हमला, इस साल की तीसरी घटना, सामने आया वीडियो

दुनिया
Spread the love

कनाडा। बड़ी और चिंतनीय खबर कनाडा से आई है, जहां एक बार फिर खालिस्तान समर्थकों ने हिंदू मंदिर को निशाना बनाया है। यह इस साल की तीसरी घटना है। भारत ने कनाडा गवर्नमेंट को हिंदू मंदिरों के साथ हो रही तोड़फोड़ और खालिस्तानी प्रचार को बढ़ावा देने के विरुद्ध कड़ा एक्शन लेने को कहा है।

बता दें कि, कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत में कुछ खालिस्तान समर्थकों ने एक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया है। यह घटना शनिवार रात की बताई जा रही है, जिसका वीडियो मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है।

अराजकतत्वों ने मंदिर में तोड़फोड़ करने के बाद जाते समय मंदिर के मुख्य द्वार पर खालिस्तान जनमत संग्रह के पोस्टर भी चिपकाए हैं। सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि दो लोग अपना मुंह छिपाकर मंदिर के अंदर प्रवेश करते हैं, इनमें से एक नीली पगड़ी वाला शख्स मंदिर के मुख्य द्वारा पर खालिस्तानी जनमत संग्रह के पोस्टर लगाता दिख रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उपद्रवियों ने अलगाववादी समूह खालिस्तान टाइगर फोर्स के नेता हरदीप सिंह निज्जर की तस्वीरों वाले पोस्टर लगाए हैं, जिनकी बीती 18 जून को दो अज्ञात लोगों ने हत्या कर दी थी।

मालूम हो कि कनाडा में हिंदू मंदिरों पर हमले की यह तीसरी घटना है। इसके पहले 31 जनवरी 2023 को कनाडा के ब्रैम्पटन में एक प्रमुख हिंदू मंदिर खालिस्तान समर्थकों ने निशाना बनाया था। इसके बाद अप्रैल में ओंटारियो में एक और हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की गई थी।