अंबुजा सीमेंट्स की गारे पाल्मा माइंस को खान सुरक्षा समारोह में मिले 11 पुरस्कार

बिज़नेस देश मुंबई
Spread the love

मुंबई। अंबुजा सीमेंट्स की गारे पाल्मा माइंस ने सुरक्षा के प्रति उत्कृष्ट प्रतिबद्धता प्रदर्शित करते हुए शानदार उपलब्धियां हासिल की हैं। गारे पाल्मा माइंस ने खान सुरक्षा पखवाड़ा समारोह में 11 पुरस्कार हासिल किए। ये पुरस्कार खनन संबंधी विभिन्न क्षेत्रों जैसे सुरक्षा, परिचालन कुशलता और विशेषज्ञता के लिए प्रदान किए गए। बिलासपुर में एसईसीएल द्वारा आयोजित वार्षिक खान सुरक्षा पखवाड़ा और अंतरक्षेत्रीय प्राथमिक चिकित्सा प्रतियोगिता में अंबुजा सीमेंट्स ने यह अवार्ड हासिल किए।

पुरस्कार अनेक श्रेणियों में प्रदान किए गए, विशेष रूप से अंडरग्राउंड – ग्रुप ए सेगमेंट में। गारे पाल्मा कोल माइंस ने दो शानदार प्रथम स्थान पुरस्कार प्राप्त किए- एक ‘सामान्य सुरक्षा जागरूकता और सुरक्षा प्रदर्शन’ के लिए और दूसरा ‘इल्यूमिनेशन’ के लिए, जो सतह के नीचे कठोर सुरक्षा मानकों को बनाए रखने के लिए उनकी अटूट प्रतिबद्धता का प्रमाण है।

ओपनकास्ट – ग्रुप डी सेगमेंट में, इसने ‘माइन वर्किंग’ और ‘डंप मैनेजमेंट एंड रिक्लेमेशन’ में असाधारण कौशल का प्रदर्शन करते हुए दो और प्रतिष्ठित प्रथम स्थान सम्मान हासिल किए। ‘बेस्ट हायरिंग ऑपरेशंस इक्विपमेंट ऑपरेटर’ श्रेणी में तीसरे स्थान की जीत ने जिम्मेदार और सुरक्षित उपकरण प्रबंधन के प्रति कंपनी के समर्पण को रेखांकित किया।

प्राथमिक चिकित्सा श्रेणी में असाधारण विजय की कहानी लिखते हुए अंकुर कुमार को ‘सर्वश्रेष्ठ कप्तान’ और उदल कुमार को ‘सर्वश्रेष्ठ सदस्य’ के रूप में सम्मानित किया गया। ‘ओवरऑल रनर्सअप’ के अवार्ड से सामूहिक प्रयासों को पुरस्कृत किया गया, जो महत्वपूर्ण प्राथमिक चिकित्सा संबंधी मामलों को संभालने में उनकी निपुणता और तैयारियों को दर्शाता है।

उत्कृष्टता की यह शानदार यात्रा जारी रखते हुए, ट्रेड टेस्ट सेगमेंट ने खदानों के लिए और अधिक प्रशंसा अर्जित कीं, जब बीरेंद्र विश्वकर्मा ने ‘सर्वश्रेष्ठ उत्खनन ऑपरेटर’ के रूप में प्रमुख स्थान हासिल किया। जहां उदय ओरांव ने ‘बेस्ट बेल्ट फिटर’ के रूप में प्रतिष्ठित शीर्ष स्थान हासिल किया, वहीं अनिल कुमार कुर्रे ने ‘बेस्ट एलएचडी ऑपरेटर’ के रूप में दूसरा स्थान हासिल किया।

सीमेंट बिजनेस के सीईओ अजय कपूर ने कहा, ‘ऐसी दुनिया में जहां सुरक्षा सर्वोपरि है, हमें वार्षिक खान सुरक्षा पखवाड़ा और अंतरक्षेत्रीय प्राथमिक चिकित्सा प्रतियोगिता में अंबुजा सीमेंट्स की शानदार सफलता पर बहुत गर्व है। यह वास्तव में हमारे लिए गर्व के पल हैं और इस अवसर पर मैं उन विजेताओं को बधाई देता हूं जिन्होंने हमारे सभी कर्मचारियों और बड़े पैमाने पर समुदाय की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उच्चतम स्तर के नियंत्रण के साथ सुरक्षा मानकों को बढ़ाया है।’

  • खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं।
  • आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।