टाटा ब्लूस्कोप स्टील बनी निर्माण क्षेत्र की समाधान प्रदाता

बिज़नेस देश
Spread the love

पुणे। टाटा ब्लूस्कोप स्टील ने अपनी व्यावसायिक रणनीति में महत्वपूर्ण परिवर्तन की घोषणा की है। कंपनी ने घोषित किया है कि वह उत्पाद-उन्मुख कंपनी से समाधान प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करने वाली कंपनी के रूप में विकसित हो रही है। जमशेदपुर में हाल ही में हुई चैनल पार्टनर्स के सम्मलेन ‘आकार’ में इन योजनाओं की घोषणा की गयी।

“आकार” शब्द का मतलब ध्यान में रखते हुए सम्मेलन को यह नाम दिया गया था। टाटा ब्लूस्कोप स्टील इकोसिस्टम के सभी हितधारकों को एक प्लेटफार्म पर लाकर स्टील बिल्डिंग समाधानों में एक हरित भविष्य साथ मिलकर बनाया जाएं यह इसका उद्देश्य है। “आकार” एक छत के नीचे अपने सभी ग्राहक जुड़ाव संबंधी पहलों के लिए मंच प्रदान करेगा जो LYSAGHT® और EZYBUILD® (LGFS) समाधानों को पूरा करता है।

टाटा ब्लूस्कोप स्टील के एमडी अनूप त्रिवेदी ने कहा, ‘कलर-कोटेड स्टील उद्योग की बदलती गतिशीलता और ग्राहकों की बढ़ती मांगों के अनुरूप हमने यह निर्णय लिया है। व्यापक समाधानों पर ध्यान केंद्रित करके, उच्च स्तर का मूल्य, नवाचार और ग्राहक संतुष्टि प्रदान करना टाटा ब्लूस्कोप स्टील का लक्ष्य है। यह रणनीतिक बदलाव कंपनी को ग्राहकों के सामने आने वाली जटिल चुनौतियों का समाधान करने और विभिन्न उद्योगों में सार्थक प्रभाव पैदा करने में सशक्त बनाएगा।’

समाधान भारत के बाज़ार में जबरदस्त विकास क्षमता और प्राथमिकता वाला व्यावसायिक क्षेत्र है। छत और दीवारों के निर्माण के उत्पाद, अलाइड एक्सेसरीज़, इंजीनियरिंग सेवाओं, निर्माण विशेषज्ञता और इंस्टालेशन के बाद के समर्थन के व्यापक समाधान प्रदान करने की कंपनी की क्षमता एक महत्वपूर्ण प्रतिस्पर्धी लाभ होगी, जो इसे बाज़ार में हिस्सेदारी हासिल करने में सक्षम बनाएगी। आज के उभरते वातावरण में, जहां हरित समाधान, एकल खिड़की सेवाओं, कार्यस्थल सुरक्षा और निर्माण उत्कृष्टता पर जोर बढ़ रहा है, वहां समाधान व्यवसाय के लिए विकास के अवसर काफी ज़्यादा हैं।

टाटा ब्लूस्कोप स्टील के मार्केटिंग, सॉल्यूशन और स्ट्रैटेजिक सोर्सिंग के उपाध्यक्ष सीआर कुलकर्णी ने कहा, ‘यह बदलाव ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने और टिकाऊ और व्यापक समाधान देने के लिए कंपनी की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। इस कदम के साथ हम अपनी विकास रणनीति में समाधान भागीदारों की अभिन्न भूमिका की अहमियत को दर्शा रहे हैं। हम योग्यता विकास, उत्पादों और सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ उनका पूरा समर्थन करेंगे और उन्हें ग्राहक सेवा में उत्कृष्टता प्राप्त करने में सक्षम बनाएंगे।’

इस परिवर्तन के माध्यम से टाटा ब्लूस्कोप स्टील पारंपरिक उत्पाद पेशकशों से परे जाकर वास्तविक दुनिया की समस्याओं को हल करने वाले अनुरूप समाधान डिज़ाइन और वितरित करने के लिए अपनी व्यापक विशेषज्ञता, तकनीकी प्रगति और सहयोगी साझेदारी का लाभ उठाएगा।