आईएसडब्ल्यूपी ने जमशेदपुर में विस्तारीकरण योजना की घोषणा की

बिज़नेस झारखंड
Spread the love

जमशेदपुर। टाटा स्टील की सहायक कंपनी इंडियन स्टील एंड वायर प्रोडक्ट्स (आईएसडब्ल्यूपी) जमशेदपुर में अपनी क्षमता के विस्तारीकरण की योजना बना रही है। प्रस्तावित परियोजना में वायर रॉड मिल में अपनी मौजूदा रिबार्स और वायर रॉड्स क्षमता का विस्तार एवं वायर मिल में एचसी और एमएस जीआई वायर्स व वायर उत्पादों को मजबूती प्रदान करना शामिल है। दोनों बाजार की बढ़ती मांगों को पूरा करने के लिए तैयार हैं।

टाटा स्टील की सहायक कंपनी के रूप में आईएसडब्ल्यूपी को उत्कृष्टता और सतत विकास के प्रति प्रतिबद्धता विरासत में मिली है। इस विस्तारीकरण का प्राथमिक फोकस डिबॉटलनेकिंग और प्रक्रिया अनुकूलन के माध्यम से रिबार्स और वायर रॉड्स की क्षमता को 2,67,000 टीपीए (टन प्रति वर्ष) से बढ़ाकर 4,75,200 टीपीए करना है। आईएसडब्ल्यूपी का लक्ष्य झारखंड के जमशेदपुर में स्थित मौजूदा परिसर के भीतर अत्याधुनिक मशीनों के माध्यम से एचसी और एमएस जीआई वायर्स की क्षमता को 62,050 टीपीए से बढ़ाकर 2,37,600 टीपीए करना है।

पर्यावरणीय प्रबंधन और सस्टेनेबिलिटी के प्रति आईएसडब्ल्यूपी की प्रतिबद्धता इस प्रयास का केंद्रित उद्देश्य है। वाटर रीसाइक्लिंग प्लांट, कम शोर वाली मशीनरी और अत्याधुनिक प्रदूषण नियंत्रण उपकरणों के उपयोग से कंपनी का लक्ष्य पर्यावरण के अनुकूल संचालन करना है।

कंपनी संसाधनों को अनुकूलित करने की दिशा में प्रतिबद्ध है और अपनी मौजूदा सुविधाओं का उनकी पूरी क्षमता के साथ उपयोग करेगी।

आईएसडब्ल्यूपी का दृढ़ विश्वास है कि विकास और सस्टेनेबिलिटी एक दूसरे के पूरक हैं। जैसे-जैसे यह इस विकास यात्रा पर आगे बढ़ रही है, यह सरकारी मानकों के दायरे में पर्यावरणीय स्थितियों को बरकरार रखने के लिए प्रतिबद्ध है।