पंचायत स्‍वयंसेवकों की बैठक में मांगों पर सरकार के रुख की चर्चा

झारखंड
Spread the love

विवेक चौबे

गढ़वा। जिले के कांडी प्रखण्ड अंतर्गत सतबहिनी झरना तीर्थ व पर्यटन स्थल के प्रांगण में बुधवार को पंचायत स्वयंसेवकों की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता खरौंधा पंचायत के स्वयंसेवक मनोज कुमार ठाकुर ने की।

कांडी प्रखंड के पंचायत स्वयंसेवक अध्यक्ष सुनंद कुमार चंद्रवंशी ने बताया कि विगत 8 जुलाई से सभी पंचायत स्वयंसेवक अनिश्चितकालीन धरना पर हैं। राज्य सरकार को अल्टीमेटम दिया गया है कि 28 जुलाई तक पंचायत स्वयंसेवक संघ से वार्ता करे। यदि सरकार वार्ता और सभी मांगों को पूरी नहीं करती है तो बाध्य हो कर संघ के निर्देश पर 28 जुलाई को राजभवन का घेराव किया जाएगा।

सदस्‍यों ने कहा कि इस बिंदु पर चर्चा करने और 28 जुलाई को रांची पहुंचकर एकता का प्रदर्शन करते हुए राजभवन घेराव कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बैठक का आयोजन किया गया। पंचायत स्वयंसेवकों की 5 सूत्री मांगों में पंचायत स्वयंसेवक संघ के 10 सदस्यीय कमेटी से वार्ता, प्रोत्साहन राशि हटाकर उचित मानदेय, स्थायीकरण, समायोजन व पंचायत स्वयंसेवक के बदले पंचायत सहायक करना शामिल है।

मौके पर सचिव नितेश कुमार, कोषाध्यक्ष अमोल मेहता, मुरारी पासवान, सत्येंद्र राम, निरंजन, प्रभाकर, शंकर पासवान, उमाशंकर, विवेक ठाकुर, मदन, सितावी यादव, कमल किशोर तिवारी, शशि भूषण पांडेय, राकेश सहित अन्य पंचायत स्वयंसेवक उपस्थित थे।