Bihar: बिजली कटौती के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने की फायरिंग, एक की मौत, घायलों की हालत भी नाजुक

बिहार देश
Spread the love

कटिहार। बिहार से एक बार फिर प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस फायरिंग की खबर आई है। कटिहार में पुलिस की चलाई गोली से एक युवक की मौत हो गई। बड़ी संख्या में लोग यहां पर अनियमित बिजली व्यवस्था को लेकर धरना दे रहे थे। इसी बीच जोरदार हंगामा होने लगा।

आक्रोशित भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस ने हवाई फायरिंग की। भीड़ काबू नहीं हुई, तो पुलिसकर्मियों ने लोगों पर फायर कर दिया। तीन लोगों को गोली लगी और एक ही मौत हो गई। युवक की मौत के बाद इलाके में तनाव है। भारी पुलिस को तैनात किया गया है।

बता दें कि कटिहार के बारसोई थाना के बारसोई प्रखंड में अनियमित बिजली व्यवस्था के चलते बिजली विभाग परिसर के बाहर बड़ी संख्या में ग्रामीण और प्रतिनिधि शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन कर रहे थे। इसी दौरान प्रदर्शन कर रहे लोग अचानक से आक्रोशित हो गए।

उन लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया और तोड़फोड़ करना शुरू कर दिया। आक्रोशित भीड़ को कंट्रोल करने के लिए मौके पर मौजूद पुलिस टीम ने हवाई फायर किया, लेकिन भीड़ काबू नहीं आ सकी। इसके बाद पुलिस टीम ने हंगामा मचा रहे लोगों को खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज कर दिया।

इसी दौरान पुलिस टीम ने भीड़ पर फायर किया। गोली चलते ही भगदड़ मच गई। पुलिस की चलाई गोली तीन लोगों को जा लगी और एक युवक की मौत हो गई। घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव है। मौके पर पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी पहुंचे हैं। 

वहीं घटना को लेकर कटिहार आए प्रतिपक्ष के नेता विजय सिन्हा और पूर्व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने बिहार सरकार को हिटलर शाही और तानाशाह बताते हुए घटना की निंदा की है। साथ ही सरकार से इस्तीफे की मांग की है। 

घटना को लेकर कटिहार एसपी का कहना है कि उपद्रवियों द्वारा बिजली कार्यालय में तोड़फोड़ की गई और पत्थरबाजी की गई। एसडीओ और एसडीपीओ ने स्थिति को संभाला। इस दौरान एक युवक की मौत हो गई है और दो लोग घायल हैं।

पुलिस की फायरिंग में जान गंवाने वाले युवक की पहचान हो गई है। मरने वाले का नाम मोहम्मद खुर्शीद (35) है। वह बसल गांव छछना का रहने वाला था। वहीं, पुलिस की गोली लगने से दो युवक घायल हुए हैं, जिसमें नियाज और सोनू साह का नाम है।

नियाज चांपा खोर पंचायत के छोगरा गांव का रहने वाला है और सोनू बारसोई में ही रहता है। उसे इलाज के लिए कटिहार के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। नियाज की हालत गंभीर होने के चलते उसे पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी के लिए रेफर किया गया है।