spot_img
spot_img
Homeदेशप्रीपेड स्‍मार्ट मीटर लगाने का लोगों ने किया विरोध, कंपनी ने ऐसे...

प्रीपेड स्‍मार्ट मीटर लगाने का लोगों ने किया विरोध, कंपनी ने ऐसे दिया झटका

पटना। बिहार में प्रीपेड स्‍मार्ट मीटर को लेकर लोगों का विरोध बढ़ता जा रहा है। लोगों का कहना है कि इस मीटर से अधिक बिल उठता है। हालांकि, बिजली कंपनी इसे मानने से इनकार करती है। कंपनी पटना के बाद अब छोटे शहरों में भी इसे लगाना शुरू कर दी है। ऐसे में इसके विरोध को पटना में ही कुचल देने की रणनीति पर बिजली कंपनियों ने काम शुरू कर दिया है। इसके तहत पटना के जिन इलाकों में लोग स्‍मार्ट मीटर लगाने का विरोध कर रहे हैं, उन इलाकों की बिजली काट दी जा रही है।

ऐसे ही विरोध पर बिजली कंपनी ने बंपरटोला इलाके में बिजली गुल कर दी। सूचना मिलते ही कार्यपालक अभियंता विजया लक्ष्मी और सहायक अभियंता पवन कुमार घटना स्थल पर पहुंचे। स्थानीय लोगों ने भी वार्ड पार्षद सह पूर्व उप महापौर विनय कुमार पप्पू को बुलाया। तय हुआ कि आज से सबके घर में स्मार्ट प्री-पेड मीटर लगेगा। वार्ड पार्षद विनय कुमार पप्पू ने बताया कि स्थानीय लोगों के साथ समन्‍वय स्थापित नहीं होने के कारण स्मार्ट मीटर लगाने का विरोध हुआ।

इधर गुरुवार से हर शनिवार तक चार घंटे प्रतिदिन दीघा ग्रिड बंद रहेगा। भुसौला ग्रिड के निर्माण कार्य के लिए सुबह पांच से नौ बजे तक बिजली बंद रखी जाएगी। इस दौरान दीघा न्यू ,दीघा ओल्ड, लीड्स एशियन,दीघा, एक्साइज कालोनी की विद्युत आपूर्ति पूर्ण रूप से बाधित रहेगी। राजापुर, पाटलिपुत्र पावर सब स्टेशन की विद्युत आपूर्ति आंशिक रूप से प्रभावित रहेगी।

spot_img
- Advertisement -
Must Read
- Advertisement -
Related News