दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर बने विरोट कोहली, इतनी है संपत्ति

खेल देश नई दिल्ली
Spread the love

नई दिल्‍ली। विरोट कोहली दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बन गए हैं। वे क्रिकेट के साथ-साथ सोशल मीडिया, विज्ञापन और स्‍टार्टअप कंपनी से भी कमाते हैं। उनकी संपत्ति का खुलासा स्‍टॉक ग्रो ने किया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने विराट कोहली (34) को अपनी कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट में A+ श्रेणी में रखा है। इस कॉन्ट्रेक्ट उन्हें बोर्ड द्वारा हर साल 7 करोड़ रुपये दिए जाते हैं। एक टेस्ट मैच खेलने के लिए उसे 15 लाख, एक वनडे के लिए 6 लाख और एक टी20 मैच खेलने के लिए 3 लाख रुपये मिलता है।

आईपीएल में विराट रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की ओर से खेलते हैं। आरसीबी एक सीजन के लिए विराट को 15 करोड़ रुपये देती है। खेल के अलावा कोहली कई ब्रांड के मालिक हैं। उन्होंने 7 स्टार्ट-अप में निवेश किया है। इसमें ब्लू ट्राइब, यूनिवर्सल स्पोर्ट्सबिज, एमपीएल और स्पोर्ट्स कॉन्वो शामिल हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक विराट कोहली की नेटवर्थ 1050 करोड़ हुई। वह आज के दौर के दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर हैं। विराट कोहली सोशल मीडिया से भी खूब कमाते हैं। विराट इंस्टाग्राम के हर पोस्ट के लिए 8.9 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। ट्विटर पर हर पोस्ट के लिए 2.5 करोड़ चार्ज करते हैं। इंस्टाग्राम पर विराट के 252 मिलियन फॉलोअर हैं।