शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्यों से मुक्‍त रखने के मुख्यमंत्री के निर्देश का संघ ने किया स्‍वागत

झारखंड
Spread the love

रांची। अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ ने मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन की उस घोषणा का स्‍वागत किया है, जिसमें उन्‍होंने शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्यों से मुक्‍त करने का निर्देश दिया है। संघ का मानना है कि इससे राज्‍य की शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार होगा।

संघ के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता नसीम अहमद ने कहा कि‍ मुख्य सचिव, प्रधान सचिव, सचिव और उपायुक्तों को मुख्यमंत्री ने सख्त हिदायत दी है कि सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को पठन-पाठन के अलावा और कोई भी कार्य में नहीं लगाए जाय। राज्य के शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्यों से मुक्त करें। सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को सिर्फ और सिर्फ पठन-पाठन ककरने दें। इस निमित्त विभाग एक नियमावली तैयार करें।

सीएम ने यह भी निर्देश दिया है कि उपायुक्त जिला शिक्षा पदाधिकारी के साथ बैठक कर गुणवत्ता शिक्षा के लिए प्रतिबद्धता से कार्य करें। स्कूलों में अध्ययनरत उम्दा खेलने वाले विद्यार्थियों को स्पोर्ट्स किड्स उपलब्ध कराएं। सरकारी विद्यालयों में माह में 1 दिन स्पोर्ट्स डे मनाने का भी आदेश दिया।

अहमद ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की इस घोषणा का अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ ने स्वागत किया है। मुख्यमंत्री के आदेश से राज्य के शिक्षकों में व्यापक खुशी है। इस निर्णय से राज्य के गरीब छात्रों पर दूरगामी प्रभाव पड़ेगा। आने वाले समय में शिक्षकों के पठन पठान बेहतर प्रभाव पड़ेगा। राज्य की शिक्षा व्यवस्था में गुणात्मक होगा।