प्लास्टिक प्रदूषण से निपटने के लिए आरआरआर कॉन्क्लेव की मेजबानी करेगा टाटा स्टील यूआईएसएल

झारखंड
Spread the love

जमशेदपुर। टाटा स्टील यूटिलिटीज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड को विश्व पर्यावरण दिवस पर 5 जून, 2023 को आरआरआर कॉन्क्लेव का आयोजन कर रहा है। बिष्टुपुर के गोपाल मैदान में आयोजित इस कार्यक्रम का उद्देश्य प्लास्टिक प्रदूषण के महत्वपूर्ण मुद्दे को संबोधित करना और टिकाऊ प्रथाओं को बढ़ावा देना है। स्वच्छ भारत मिशन शहरी अभियान ‘मेरी जिंदगी मेरा स्वच्छ शहर’ के समापन समारोह के रूप में भी मानना है।

टाटा स्टील यूआईएसएल स्वच्छ भारत मिशन शहरी के तहत 15 मई से 5 जून 2023 तक ‘मेरी लाइफ मेरा स्वच्छ शहर’ अभियान का नेतृत्व कर रहा है। यह अभियान स्वच्छ और स्वस्थ शहरों की स्थापना के राष्ट्रीय उद्देश्य के अनुरूप शहरी क्षेत्रों में स्वच्छता और स्थिरता के महत्व को रेखांकित करता है। जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति (JNAC) के साथ साझेदारी में जमशेदपुर में RRR (रिड्यूस, रीयूज, रीसायकल) Center ने LiFE मिशन के अनुसार स्वच्छता और स्थिरता को बढ़ावा देने के लिए खोला है।

स्वच्छ भारत मिशन शहरी अभियान के समापन के साथ ही आरआरआर कॉन्क्लेव, टाटा स्टील यूआईएसएल की पर्यावरणीय नेतृत्व के प्रति अटूट प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करेगा। मुख्य अतिथि पूर्वी सिंहभूम की उपायुक्‍त और विशिष्ट अतिथि रूप में टाटा स्टील कॉरपोरेट सर्विसेज के वाइस प्रेसिडेंट चाणक्य चौधरी शिरकत हैं।

कॉन्क्लेव के दौरान उत्कृष्ट प्रतिभागियों को सम्म्मानित भी किया जाएगा। इस अभियान में भाग लेने के लिए 5 जून, 2023 को सुबह 7.30 बजे से 9.30 बजे के बीच कासिडीह, रामदास भट्टा, बिष्टुपुर, सोनारी, सीएच एरिया बारीडीह और बर्मामाइंस जैसे विभिन्न स्थानों पर लोग शामिल हो सकते हैं।

आरआरआर कॉन्क्लेव पर्यावरण के प्रति जागरूक व्यक्तियों, सरकारी अधिकारियों और समुदाय के नेताओं को एक साथ लाने वाला एक रोमांचक कार्यक्रम होने का वादा करता है। साथ में, वे स्थायी समाधान तलाशेंगे और भविष्य की पीढ़ियों के लिए ग्रह को संरक्षित करने में सामूहिक कार्रवाई के महत्व को रेखांकित करेंगे।

आइये हम मिलकर प्लास्टिक प्रदूषण का मुकाबला करें और स्वच्छ, स्वस्थ और अधिक टिकाऊ शहर बनाने में योगदान दे।

अभियान से जुड़ने के लिए संपर्क करें डॉ. आलोक सुमन शर्मा – कसीडीह क्षेत्र – मोबाइल : 9262299397, संजय तिवारी – रामदास भट्टा एवं बिष्टुपुर क्षेत्र – मोबाइल : 9771765999, जगन्नाथ महापात्रा – सोनारी एवं सीएच क्षेत्र – मोबाइल : 6287396292, ओम प्रकाश मिश्रा – बारीडीह एवं बर्मामाइंस क्षेत्र – मोबाइल: 6287396291