सीसीएल में पर्यावरण पर प्रतियोगिताओं का आयोजन

झारखंड
Spread the love

रांची। सीसीएल में विश्व पर्यावरण दिवस 5 जून को मनाया जायेगा। इसी कड़ी में 1 जून को मुख्यालय के प्रकाश सभागार में सीसीएल एवं इंटीग्रेटेड रीजनल ऑफिस, रांची, पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय के संयुक्त तत्वावधान में ऑन स्पॉट चित्रकला, निबंध एवं स्लोगन लेखन और क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

पर्यावरण के प्रति जागरुकता फ़ैलाने के उद्देश्य से ‘प्लास्टिक प्रदूषण के समाधान’ विषय पर दो सत्रों में प्रतियोगिता हुई। प्रथम सत्र में केवल सीसीएल में कार्यरत कर्मियों के लगभग 150 बच्चों ने भाग लिया।

इसमें तीन आयु वर्ग – प्रेप से कक्षा 2 तक, कक्षा 3 से कक्षा 7 एवं कक्षा 8 से कक्षा 12 के बच्चों ने पर्यावरण को समर्पित रचनात्मक चित्रकला प्रस्तुत किये।

बच्चों को मिशन लाइफ पर एक प्रेजेंटेशन दिखाया गया। शपथ दिलाई गई। दूसरे सत्र में सीसीएल कर्मियों ने हिस्सा लिया। सभी प्रतिभागियों को इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पुरस्कृत किया गया।

इस अवसर पर प्रतिभागियों को प्रोत्साहित करने के लिए विभागाध्यक्ष (पर्यावरण) राज कुमार और श्रीमती संगीता उपस्थित थे। विभिन्न प्रतियोगिता के विजेताओं को 5 जून को आयोजित विश्व पर्यावरण दिवस के कार्यक्रम में सम्मानित किया जायेगा।