NCB ने अबतक की सबसे बड़ी ड्रग की खेप पकड़ी, हजारों करोड़ की नशीली दवा LSD जब्त

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। मंगलवार को नारकोटिक्सी कंट्रोल ब्यूधरो (NCB) ने अबतक की सबसे बड़ी पार्टी ड्रग की खेप पकड़ी है। इस छापेमारी में एनसीबी ने हजारों करोड़ की नशीली दवा लीसर्जिक एसिड डाईएथिलेमाइड (LSD) बरामद की है।

एनसीबी की इस छापेमारी में देशभर में फैले ड्रग सिंडीकेट का खुलासा हुआ है। कई ड्रग्स तस्करों को भी इस छापेमारी के दौरान गिरफ्तार किया गया है। इस छापेमारी को लेकर एनसीबी एक प्रेस कॉफ्रेंस भी करने जा रही है।

बता दें कि पिछले महीने, भारतीय नौसेना के साथ विशेष अभियान में, एजेंसी ने केरल में एक नाव में 25,000 करोड़ रुपये मूल्य का 2,525 किलोग्राम मेथमफेटामाइन बरामद किया। संजय कुमार सिंह, उप महानिदेशक (ऑप्स) ने इसे एजेंसी के लिए “मूल्य में सबसे बड़ी दवा जब्ती” कहा।

उन्होंने कहा, “एनसीबी और नौसेना ने हिंद महासागर में एक सफल अभियान चलाया। यह अपने मौद्रिक मूल्य के मामले में सबसे बड़ी जब्तीन है। यह ईरान में चाबहार बंदरगाह से शुरू हुआ और दवाओं का स्रोत पाकिस्तान है।”

बता दें कि ऑपरेशन समुद्रगुप्त नाम का विशेष ऑपरेशन फरवरी 2022 में शुरू किया गया था और अब तक 4,000 किलोग्राम से अधिक ड्रग्स जब्त की जा चुकी है।