JHARKHAND: लोहरदगा में सड़क निर्माण में लगी जेसीबी और मिक्सर मशीन को उग्रवादियों ने किया आग के हवाले

झारखंड अपराध
Spread the love

आनंद कुमार सोनी

लोहरदगा। झारखंड (JHARKHAND) के लोहरदगा जिले में फिर भाकपा माओवादियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। सड़क निर्माण में लगे जेसीबी को आग के हवाले कर दिया। इस घटना के बाद निर्माण कार्य में लगे लोग दहशत में हैं। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस सोमवार को घटनास्थल पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई है।

यह घटना जिले के सेरेंगदाग थाना क्षेत्र के मन्हेंपाट में हुई है, जहां भाकपा माओवादी के रीजनल कमांडर और 15 लाख के इनामी रविंद्र गंझू ने सड़क निर्माण कार्य में लगे जेसीबी को आग के हवाले कर एक बार फिर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है।

इसके अलावे माओवादियों ने एक मिक्सर मशीन को भी क्षतिग्रस्त करने का प्रयास किया। साथ ही मौके पर पोस्टर छोड़कर काम बंद करने की चेतावनी दी है। कार्य जारी रखने पर बुरा परिणाम भुगतने की धमकी भी दी है। इस घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल है। ग्रामीण इस बारे में कुछ भी कहने से डर रहे हैं।

बताया जाता है कि भाकपा माओवादियों ने यह घटना गुमला में पुलिस मुठभेड़ में मारे गए अपने दो साथियों के बदले की भावना से की है। जानकारी के अनुसार सेरंगदाग थाना में सिंदूर से गड़ातु तक करोड़ों रुपये की लागत से सड़क निर्माण कार्य कराया जा रहा है।