Mission LiFE के तहत साईकिल रैली 3 जून को, हिस्‍सा लेंगे 1 हजार लोग

झारखंड
Spread the love

रांची। मिशन लाइफ (Mission LiFE) के तहत 3 जून को प्रातः 6 बजे से 9 बजे के बीच रांची में आयोजित साईकिल रैली की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मुख्य वन संरक्षक संजय श्रीवास्तव ने रांचीवासियों से अनुरोध किया है कि मोरहाबादी मैदान में आयोजित साईकिल रैली में अधिक से अधिक संख्या में भाग लें। स्वच्छ पर्यावरण तथा उत्तम जीवनशैली अपनाने का संकल्प लें।

संजय श्रीवास्तव ने बताया कि साईकिल रैली में भाग लेने के लिए 1000 से अधिक प्रतिभागियों का पंजीकरण किया जा रहा है। अब तक लगभग 800 प्रतिभागियों का पंजीकरण हो चुका है। सभी प्रतिभागी प्रातः 5.30 बजे तक मोरहाबादी शहीद पार्क स्थित बापू वाटिका के समीप जमा होंगे। प्रतिभागियों को आयोजक वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग द्वारा टीशर्ट, प्रशस्ति-पत्र तथा मोमेंटो दिया जाएगा।

श्रीवास्‍तव ने बताया कि जिनके पास साईकिल उपलब्ध नहीं हैं, उनके लिए 250 साईकिल की व्यवस्था स्थल पर की गई है। इसके अतिरिक्त सभी प्रतिभागियों को पलाश सभागार परिसर में जलपान की व्यवस्था भी होगी। साईकिल रैली मार्ग पर पेयजल की व्यवस्था भी रहेगी। साईकिल रैली के आगे और पीछे एंबुलेंस की सुविधा तथा ट्रैफिक नियंत्रण हेतु पुलिस अधीक्षक (ट्रैफिक) और जिला मजिस्ट्रेट द्वारा सारी व्यवस्था कर दी गयी है।