इस बैंक से जरूरतमंद और असहाय लोगों को मिलेगा ऑक्सीजन

झारखंड
Spread the love

देवघर। रेड क्रॉस सोसाइटी की पहल पर नये सदर अस्‍पताल परिसर के रेडक्रॉस भवन में ऑक्‍सीजन बैंक शुरू हुआ। यह 24×7 घंटे काम करेगा। उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने 8 मई को इसका उद्घाटन किया। यहां ऑक्सीजन सिलिंडर, इससे जुड़े रेगुलेटर और अन्य सामान उपलब्ध रहेगा। जरूरतमंद और असहाय लोगों को ऑक्‍सीजन की आपूर्ति की जाएगी।

इस दौरान उपायुक्त ने कहा कि वर्तमान में रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा बेहतर पहल की गई है। ऑक्सीजन बैंक में 21 जंबो सिलिंडर, 6 छोटे सिलिंडर के साथ रेगुलेटर और इससे जुड़े अन्य सामानों की उपलब्धता सुनिश्चित की गई है। साथ ही ऑक्सीजन बैंक से जुड़ी सुविधा और जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर 9608781881/7061245744 भी जारी किया गया है, ताकि आवश्यकता पर असहाय और जरूरतमंद लोग को सुविधा मिल सके।

उपायुक्त ने समाजसेवी संस्था, समाजसेवी, जिले संपन्न लोगों से कहा कि वे जिला प्रशासन को ऑक्सीजन सिलिंडर और मेडिकल उपकरण सहयोग स्वरूप दे सकते हैं, ताकि कोरोना काल में ज्यादा से ज्यादा लोगों की सहायता की जा सके। जिले में दिन प्रतिदिन बढ़ते कोरोना संक्रमण की रोकथाम, जागरुकता, सहायता में सभी का सहयोग अपेक्षित है। वर्तमान स्थिति में एक दूसरे के प्रति परस्पर सहयोग की भावना ही हमारे सामाजिक दायित्व का निर्वहन कराती हैं।

इस दौरान रेडक्रॉस सोसायटी के उपाध्यक्ष सह अनुमंडल पदाधिकारी दिनेश कुमार यादव, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी रवि कुमार एवं रेडक्रॉस सोसायटी से जितेश राजपाल, पीयूष जायसवाल, निरंजन कुमार सिंह, मयंक राय, संजय मिश्रा, आंनद शाह, मधु कुमारी, नुनु झा, सुरेशानंद झा, विनोद वर्मा, प्रशांत कुमार, सुरेश शाह एवं संबंधित विभाग के अधिकारी व कर्मी आदि उपस्थित थे।