Horoscope

today’s horoscope : आज का राशिफल, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

राशिफल देश
Spread the love

today’s horoscope : 11 मई, 2023

मेष

प्रत्येक क्षेत्र में विरोधी परास्त होंगे। सामाजिक मान-सम्मान बढ़ेगा। व्यापार विस्तार अथवा नए कार्य का आरंभ समय अनुकूल रहने पर भी आज नहीं करें। व्यावसायिक यात्रा लाभदायक रहेगी। किसी परिचित से लंबे समय बाद भेंट से हर्ष एवं लाभ होगा। स्त्री एवं संतान के ऊपर खर्च करेंगे। किसी मार्गदर्शक से बात होने की पूरी संभावना है। दाम्पत्य का पूर्ण सुख मिलेगा। स्वास्थ्य लाभ होगा।

वृष

कार्य क्षेत्र पर कार्यों की प्रशंसा होगी। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। सामाजिक मान-सम्मान मिलेगा। किसी स्वजन के सहयोग से कर्ज से मुक्ति मिलेगी। विरोधी शांत रहेंगे। परिजनों के साथ धार्मिक यात्रा के योग है। संतान से सुख-सहयोग मिलेगा। फिर भी सरकार विरोधी अथवा अनैतिक क्रियाओं से दूरी बना कर रहें। आय-व्यय में संतुलन नहीं रहने से आर्थिक समस्या बन सकती है।

मिथुन

दिन का अधिकांश समय आराम से व्यतीत होगा। सामाजिक एवं धार्मिक कार्यों में योगदान देने से यश एवं सम्मान की प्राप्ति होगी। अपने पराक्रम से बिगड़े कार्यों को बना लेंगे। प्रतिस्पर्धी नतमस्तक होंगे। धन लाभ संतोषजनक रहेगा। जायदाद एवं कानूनी कार्यों को जल्दबाजी में नहीं करे। नुक्सान उठाना पड़ सकता है। गृहस्थ जीवन की जटिलताएं हल होंगी। संतान की प्रगति से हर्ष होगा।

कर्क

दिन सामान्य रहेगा। फिर भी सेहत की अनदेखी नहीं करें। पेट सम्बंधित समस्या बड़ा रूप नहीं ले, इसका ध्यान रखे। कार्य क्षेत्र पर अधिकांश समय उबन में बीतेगा। व्यवसाय में निवेश एवं जोखिम के कार्य हाथ में लेना हानिकर रहेगा। आलस्य नहीं करें। कारोबारी कार्य से यात्रा के योग है। अल्प लाभ से संतोष करना पड़ेगा। पारिवारिक मामलों को ज्यादा महत्‍व दें। सेहत का विशेष ध्यान रखें।

सिंह

व्यवसाय नौकरी में मनचाही उन्नति मिलने से दिन भर प्रसन्न रहेंगे। दलाली के व्यवसाय में निवेश से विशेष लाभ की सम्भवना है। सभी कार्य सहजता से पूर्ण होंगे, जिससे उत्साह बढ़ेगा। परिजनों के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते है। शाम का समय सगे-संबंधी और मित्रों के साथ सुख में व्यतीत होगा। लापरवाही या व्यवहारिकता की कमी से संबंधों में खटास आ सकती है।

कन्या

ज्यादा मेहनत करने के मूड में नहीं रहेंगे, परन्तु पुराने कार्यों अथवा कार्य क्षेत्र पर व्यवस्था बनाने में काफी परिश्रम करना पड़ेगा। मन में यात्रा के विचार दुविधा में डालेंगे। कार्य क्षेत्र पर किसी की लापरवाही के कारण नोंकझोंक हो सकती है। लोग स्वार्थ सिद्धि के कारण गलतियों को भी नजरअंदाज करेंगे। धन लाभ होते होते टल सकता है। जल्दबाजी में किया गया कार्य बिगड़ सकता है। धैर्य रखें।

तुला

छोटी मोटी तकलीफों को छोड़ सेहत अनुकूल बनी रहेगी। अधिकारियों के प्रति विश्वास एवं लक्ष्य के प्रति दृढ इच्छाशक्ति से कार्य करने पर मनचाही सफलता मिल सकती है। कार्य क्षेत्र पर सहयोगियों से किसी कारण मतभेद भी रहेंगे। किसी अप्रत्याशित सुख मिलने से परिवार में आनंद का वातावरण रहेगा। आवश्यक काम से यात्रा हो सकती है। विदेश संबंधित मामलों में शुभ समाचार मिलेंगे।

वृश्चिक

दिन मिलाजुला फलदायी रहेगा। आलस्य एवं शिथिलता के कारण कार्य के प्रति उत्साह नहीं रहेगा। किसी अरिष्ट की चिंता सताएगी। शेयर सट्टे में भारी हानि के योग हैं। अनुभवी की सलाह लेकर ही निवेश करें। उधारी वाले व्यवहार परेशान कर सकते हैं। किसी महिला के द्वारा भाग्योदय होगा। दिन भर की क्रियाएं शुभ फल देने लगेंगी। धर्म-कर्म के गूढ़ रहस्यों को। जानने का सौभाग्य मिलेगा।

धनु

प्रातः काल से ही हर परिस्थिति पर पकड़ रहेगी। बड़ों के मार्गदर्शन से व्यवसाय एवं पैतृक सम्बंधित लगभग सभी समस्याओं का समाधान होने से आय के नए स्रोत बनेंगे। सरकारी कार्य भी थोड़े परिश्रम के बाद बन जाएंगे। पुराने अटके धन की प्राप्ति होगी। सामाजिक व्यवहार बढ़ेगा। आकस्मिक छोटी यात्रा के योग हैं। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। घरेलु वस्तु एवं संतानों पर खर्च करेंगे।

मकर

जितना मिले, उसी में संतोष कर लेंगे। फिर भी अंदरूनी तौर पर मन में कुछ ना कुछ कमी बनी रहेगी। कुंवारों को योग्य जीवन साथी मिलने की सम्भवना रहेगी। परिजनों के साथ खरीददारी करेंगे। दैनिक रोजगार में अल्प लाभ से संतोष करना पड़ेगा। खर्च अधिक रहने से आर्थिक स्थिति प्रभावित होगी। सरकारी कार्य करने के लिए दिन अनुकूल है। व्यसन एवं फिजूल खर्ची से बचें।

कुंभ

कार्य क्षेत्र पर अनुकूल वातावरण मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। सहकर्मियों एवं अधिकारियों का अपेक्षित व्यवहार मिलने से आशानुकूल लाभ अर्जित करेंगे। पुरानी देनदारी से परेशानी हो सकती है। विरोधियों का षड्यंत्र असफल होगा। पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति पर अधिक खर्च करेंगे। स्त्री संतान का सहयोग मिलेगा। सुख के साधनों में वृद्धि करना प्राथमिकता रहेगी। सेहत में थोड़ा उतार चढ़ाव रहेगा।

मीन

क्रोध अथवा अहम् की भावना बने बनाये कार्यों पर पानी फेर सकती है। व्यावसायिक एवं सामाजिक क्षेत्र पर विवेक पूर्ण व्यवहार रखे। कार्यों में प्रारंभिक विलंब या असफलता से घबराए नहीं। प्रयास जारी रखें सफलता अवश्य मिलेगी। स्त्री पक्ष का सहयोग करें। काम के समय यही साथ देगी। इस बात को ध्यान में रखकर चलें। दोपहर के बाद मेहनत का फल धन लाभ के रूप में मिल जाएगा।

आपका दिन मंगलमय हो।

(विचार : किस्मत कर्म से बनताबिगड़ता है।)