समर क्रिकेट कैंप शुरू, सहवाग इलेवन ने जीता पहला मैच

झारखंड खेल
Spread the love

आनंद कुमार सोनी

लोहरदगा। बीएस कॉलेज क्रिकेट स्‍टेडियम में सात दिनों का समर क्रिकेट कैंप 25 मई से शुरू हुआ। इसमें कोच अमित कुमार बच्चों को क्रिकेट की बारीकियां सिखाएंगे। खुद को शारीरिक रूप से कैसे फिट रखें, इसकी भी जानकारी दी जा रही है। समर कैंप में भाग ले रहे सभी खिलाड़ियों के बीच समर कप क्रिकेट टूर्नामेंट का भी आयोजन किया जा रहा है। इसमें 3 टीम बनाए गए हैं। तेंदुलकर इलेवन, द्रविड़ इलेवन और सहवाग इलेवन।

इसी तीनों टीम के बीच यह टूर्नामेंट खेला जाएगा। तीनों टीमें आपस में 2-2 मैच खेलेंगे, जो 2 टीम सबसे ज्यादा मैच जीती रहेंगी, उसके बीच फाइनल मैच कराया जाएगा। यह फिटनेस कैंप और टूर्नामेंट का उद्देश्य लोहरदगा जिला से क्रिकेट खिलाड़ी को बेहतर प्लेटफार्म दिलाना है। अच्छे-अच्छे खिलाड़ी जिला से निकलकर बड़े स्तर पर प्रतिनिधित्व कर सके।

समर कप क्रिकेट टूर्नामेंट का पहला मैच तेंदुलकर इलेवन बनाम सहवाग इलेवन के बीच खेला गया। इसमें तेंदुलकर इलेवन की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। तेंदुलकर की टीम ने निर्धारित 25 ओवर में 9 विकेट खोकर 140 रन बनाए।

टीम की तरफ से हिमांशु रंजन ने 45, जफर ने 26 और नितिन 16 रन बनाए। सहवाग की टीम की तरफ से मनीष ने 4 विकेट, दानिश व प्रिंस ने दो-दो विकेट लिए। जवाबी पारी खेलने उतरी सहवाग इलेवन की टीम ने 23 ओवर 4 बॉल में 9 विकेट खोकर 141 रन बना लिए।

टीम की तरफ से कप्तान आर्यन ने 50 रन, रितिक ने 20 और प्रिंस ने भी 20 रन बनाए। तेंदुलकर इलेवन की टीम के तरफ से अभिमन्यु और सागर ने तीन-तीन विकेट लिए। अभय ने एक विकेट लिया। समर क्रिकेट टूर्नामेंट का पहला मैच सहवाग इलेवन की टीम ने इस रोमांचक मैच को 1 विकेट से जीत लिया।

आज के मैच में जिला कुश्ती संघ के सचिव अजीत भगत, सीनियर क्रिकेट खिलाड़ी जयजीत चौबे, प्रेम, शुभम, जतिन भी उपस्थित थे।