ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने पीएम मोदी से की मुलाकात, तीसरे मोर्चे पर भी दिया ये अहम बयान

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। बड़ी खबर दिल्ली से आयी है। ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने गुरुवार (11 मई) को दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात करने के बाद लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि जहां तक मेरा संबंध है, तीसरे मोर्चे की कोई संभावना नहीं है। 

नवीन पटनायक ने कहा कि मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ओडिशा की मांग के बारे में चर्चा की। मैंने उनसे श्री जगन्नाथ अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के बारे में बात की, जिसे हम पुरी में स्थापित करना चाहते हैं। एयरपोर्ट पर सीमा चिन्हित किया गया है। भुवनेश्वर में अभी काफी ट्रैफिक हो रहा है, तो हम वहां का विस्तार करना चाहते हैं। प्रधानमंत्री ने मदद करने का आश्वासन दिया है। 

बता दें कि ओडिशा के मुख्यमंत्री चार दिनी दौरे पर बुधवार शाम राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंचे हैं। नवीन पटनायक ने इससे पहले राष्ट्रपति चुनाव से एक महीने पूर्व 30 मई, 2022 को मोदी से मुलाकात की थी।

बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव से पहले सभी विपक्षी दलों को एकजुट करने का प्रयास कर रहे हैं। इसी के तहत नीतीश कुमार ने मंगलवार को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात की थी। दोनों के बीच करीब एक घंटे तक बातचीत हुई थी।

दोनों मुख्यमंत्रियों ने दावा किया था कि बैठक के दौरान अगले साल लोकसभा चुनाव के लिए जद (यू) और बीजू जनता दल (बीजद) के बीच किसी भी राजनीतिक गठबंधन बनाने पर कोई चर्चा नहीं हुई। 

पटनायक ने कहा था कि आज किसी भी गठबंधन पर कोई चर्चा नहीं हुई। मुझे खुशी है कि नीतीश जी भुवनेश्वर आए। जब ​हम अटल बिहारी वाजपेयी के मंत्रिमंडल में थे, तब से पुराने दोस्त और सहयोगी हैं। 

पटनायक ने कहा कि ओडिशा सरकार भगवान जगन्नाथ के दर्शन के लिये आने वाले पर्यटकों की सुविधाओं के निर्माण को लेकर बिहार सरकार को मुफ्त में 1।5 एकड़ जमीन मुहैया कराएगी।