टाटा मेन अस्पताल की नर्सों ने मनाया अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस

झारखंड
Spread the love

जमशेदपुर। फ्लोरेंस नाइटिंगेल की जयंती की याद में हर साल 12 मई को अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस के रूप में मनाया जाता है। उन्हें आधुनिक नर्सिंग की अग्रणी और संस्थापक माना जाता है।

इस अवसर को सार्थक बनाने के लिए टाटा मेन अस्पताल की नर्सों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों और अन्य गतिविधियों का आयोजन करके इस दिवस को मनाया। शाम को टाटा मेन अस्पताल परिसर के अंदर रोज गार्डन में एकल नृत्य प्रस्तुति, युगल नृत्य, स्किट, संबलपुरी नृत्य, डांडिया नृत्य, संथाली नृत्य आदि ने दर्शकों का मनोरंजन किया।

इस वर्ष की थीम ‘हमारी नर्सें-हमारा भविष्य’ है। इस अवसर पर टीएमएच परिसर के अंदर कोविड वारियर पार्क में पौधरोपण कार्यक्रम भी आयोजित किया गया।

इस मौके पर मुख्‍य अतिथि टाटा स्‍टील के वाईस प्रेसिडेंट (कॉर्पोरेट सर्विसेज) चाणक्य चौधरी थे। उनके उत्साहजनक शब्दों ने नर्सों को कोविड-19 महामारी के बाद प्रेरित और उत्साहित किया, जो चिकित्सा बिरादरी के लिए एक चुनौतीपूर्ण समय था।

डॉ. सुधीर राय (सेवानिवृत्त एवीएम) जेनरल मैनेजर, मेडिकल सर्विसेज, टाटा स्टील इस कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि थे। उन्होंने अपने विचार साझा किए।

नर्सिंग सुपरिटेंडेंट मैरीकुट्टी बाबू ने उपस्थित लोगों का स्वागत किया। नर्सों के बहुमूल्य योगदान पर प्रकाश डाला। उन्होंने नर्सों को उनके पेशे के महत्व और जिम्मेदारियों के बारे में भी याद दिलाया। टीएमएच के सभी विभागाध्यक्षों और एडमिनिस्ट्रेशन की टीम ने समारोह में शामिल होकर आभार व्यक्त किया।