एलन करियर इंस्टिट्यूट के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी बने नितिन कुकरेजा

झारखंड
Spread the love

रांची। एलन करियर इंस्टीट्यूट ने नितिन कुकरेजा को अपना नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया है। नितिन को एलन को एक उत्कृष्ट विश्व-स्तरीय शिक्षण संस्थान बनाने और भारत में शिक्षा की व्यापक कमी को पूरा करने का दायित्व सौंपा गया है। नितिन और उनकी टीम एलन की गहरी अकादमिक उत्कृष्टता और आधुनिक प्रौद्योगिकी के संयोजन से इन उद्देश्यों को हासिल करने पर बल देगी।

नियुक्ति पर एलन करियर इंस्टीट्यूट के चेयरमैन ब्रजेश माहेश्वरी ने कहा, ‘’नितिन एलन के साथ बोर्ड के सदस्य के रूप में जुड़े रहे हैं। उन्होंने एलन के लिए महत्वपूर्ण रूपरेखा को परिभाषित करने में अमूल्य योगदान दिया है। हमें अपने मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में उनका स्वागत करते हुए और उन्हें सहयोग प्रदान करने को लेकर बेहद प्रसन्नता हो रही है। वह एलन की अग्रणी स्थिति और इसकी 35 साल पुरानी विरासत को पूरी क्षमता के साथ आगे बढ़ाने में मदद करेंगे।’

नितिन के नेतृत्व में एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट छात्रों को बड़े पैमाने पर डिजिटल-प्रधान माध्यम से शिक्षा प्रदान करने पर बल देगा। इससे कि एलन की पहुंच 3.0 लाख छात्रों से बढ़कर 2.5 करोड़ छात्रों तक जा सके।

अप्रैल 2022 में बोधि ट्री के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी की घोषणा के बाद से एलन ने बड़ी प्रौद्योगिकी कंपनियों की प्रतिभाओं को शामिल करके अपनी असाधारण अकादमिक टीम में नए आयाम जोड़े हैं। एलन ने वर्ष के अंत तक बेंगलुरु में स्थित अपनी डिजिटल टीम को 200 तक बढ़ाने की योजना बनाई है।

नितिन कुकरेजा ने कहा कि मैं एलन की इस महत्वपूर्ण यात्रा का नेतृत्व करने को लेकर उत्साहित हूं। शिक्षा का शिक्षार्थियों के जीवन पर व्यापक प्रभाव पड़ता है। राष्ट्र निर्माण में इसका महत्वपूर्ण योगदान है। एलन के पास पिछले 35 वर्षों में 28 लाख से अधिक शिक्षार्थियों तक यह प्रभाव पहुंचाने की विरासत है। मेरा दृढ़ विश्वास है कि टेक्नोलॉजी के माध्यम से एलन के सकारात्मक प्रभाव को कई गुना बढ़ाया जा सकता है।