पत्रकार से नेता बने हरिवंश की JDU में फजीहत शुरू, जानें पूरा मामला

बिहार देश
Spread the love

पटना। पत्रकार से नेता बने हरिवंश नारायण सिंह की जेडीयू (JDU) में फजीहत शुरू हो गई है। जेडीयू प्रवक्‍ता के बयान से ऐसा ही लग रहा है। आने वाले दिनों में इनपर पार्टी कार्रवाई कर सकती है।

जानकारी हो कि देश के नए संसद भवन के उद्घाटन में राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण शामिल हुए थे। उन्होंने राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति का संदेश भी पढ़ा था। इस कार्यक्रम में शामिल होने पर जेडीयू ने हरिवंश पर जमीर बेचने का आरोप लगाया है। जेडीयू की ओर से कहा गया है कि हरिवंश ने पत्रकारिता जगत को भी कलंकित किया है।

जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा, ‘हरिवंश नारायण ने अपनी लेखनी और जमीर को बेच दिया। जहां राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति का अपमान किया गया हो, उस कार्यक्रम में जाकर उन्‍होंने तय कर दिया कि पद के लिए जमीर को भी बेचा जा सकता है। हरिवंश ने पत्रकारिता जगत को भी कलंकित किया है।’ 

नीरज ने कहा कि पार्टी की अपेक्षा थी कि ऐसे कार्यक्रम में हरिवंश शामिल नहीं होंगे। इसके साथ ही नीरज ने कहा कि हरिवंश पर क्या कार्रवाई की जाएगी, ये पार्टी का नेतृत्व तय करेगा। हालांकि आज यह सार्वजनिक हो गया कि हरिवंश किसके संपर्क में हैं।

यहां बता दें कि पीएम मोदी ने रविवार को भव्य तरीके से देश के नए संसद भवन का उद्घाटन किया था। नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू समेत 21 राजनीतिक दलों ने इस कार्यक्रम से दूरी बनाकर रखी।

इस कार्यक्रम का बहिष्कार करने वाले विपक्षी दलों की मांग थी कि नए संसद भवन का उद्घाटन संवैधानिक प्रमुख राष्ट्रपति के हाथों कराया जाना चाहिए था। इससे पहले नीतीश कुमार ने नए संसद भवन की आवश्यकता पर भी सवाल उठाया था।