जेसीएपीसीपीएल ने कोल्ड रोल्ड स्टील की 2 एमटी बिक्री का आंकड़ा किया पार

बिज़नेस झारखंड
Spread the love

जमशेदपुर। जेसीएपीसीपीएल (जमशेदपुर कंटीन्यूअस एनीलिंग एंड प्रोसेसिंग कंपनी प्राइवेट लिमिटेड) ने 18 मई, 2023 को यात्री वाहन निर्माताओं को 2.0 मिलियन टन कोल्ड रोल्ड स्टील की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया। जेसीएपीसीपीएल के प्रबंध निदेशक उज्जल चक्रवर्ती ने सभी कर्मचारियों को बधाई दी। इस उपलब्धि के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

वर्ष, 2012 में स्थापित कंपनी ने अगस्त 2022 में 10 साल पूरे होने का जश्न मनाया। कंपनी ने इससे पहले नवंबर 2020 में अपनी 1.0 मिलियन टन बिक्री के आंकड़े को पार कर लिया था। टाटा स्टील और निप्पॉन स्टील द्वारा जमशेदपुर में इस संयुक्त उद्यम कंपनी की स्थापना भारत में केवल इस सेगमेंट को सेवा प्रदान करने के इरादे से की गई थी। 

कंपनी भारत में यात्री वाहन के सभी प्रमुख निर्माताओं जैसे मारुति, हुंडई, टाटा मोटर्स, महिंद्रा, होंडा, टोयोटा, वीडब्ल्यू, किआ मोटर्स, रेनॉल्ट और निसान को विश्व स्तरीय गुणवत्ता वाले कोल्ड रोल्ड स्टील की आपूर्ति करती है।

स्टील की गुणवत्ता और डिलीवरी के मामले में यह सेग्मेंट सबसे अधिक मांग वाले क्षेत्रों में से एक है। जेसीएपीसीपीएल में उत्पादित हाई-एंड स्टील का इस्तेमाल कारों के भीतरी और बाहरी पैनल में किया जाता है।