Good News : मॉर्निंग वॉकर के लिए खुला जुबली पार्क में जयंती सरोवर के चारो ओर निर्मित सर्कुलर रोड, जानें टाइम

झारखंड
Spread the love

जमशेदपुर। शहर के लोगों के लिए अच्‍छी खबर (Good News)। जुबली पार्क में जयंती सरोवर के चारों ओर सर्कुलर रोड को जमशेदपुर के नागरिकों के लिए खोल दिया गया। टाटा स्‍टील के वाईस प्रसिडेंट (कॉर्पोरेट सर्विसेज) चाणक्य चौधरी ने 1 मई को इसका शुभारंभ किया।

जनवरी 2023 से टाटा स्टील जूलॉजिकल पार्क में नए प्रवेश द्वार एक्सएलआरआई से सटे मरीन ड्राइव रोड से चालू किया गया है।

सम्पूर्ण मास्टरप्लान के हिस्से के रूप में इस पहल का एक उद्देश्य जुबली पार्क के अंदर एक वाहन मुक्त क्षेत्र बनाना था। इससे पहले जू के पुराने गेट तक ही पैदल चलने की अनुमति थी।

जयंती सरोवर के चारों ओर इस पैदल मार्ग का विस्तार करने के लिए टाटा स्टील द्वारा ज़ू में और उसके आसपास नए बुनियादी संरचनाओं के विकास की योजना बनाई गई थी।

यह बदलाव उन लोगों के लिए विशेष रूप से फायदेमंद है, जो मॉर्निंग वॉक का आनंद लेते हैं। क्योंकि अब यह ट्रैफिक से मुक्त हो जाएगा। ट्रैफिक डायवर्ट होने के साथ लोग झील के हरे-भरे वातावरण का आनंद लेने के अलावा बर्ड वॉचिंग, फिटनेस प्रोग्राम जैसे वॉकिंग, जॉगिंग, साइकलिंग जैसी गतिविधियों में भी शामिल हो सकते हैं। इससे लोग प्रकृति से जुड़ सकेंगे।

सर्कुलर रोड मॉर्निंग वॉक करने वालों के लिए सुबह 5 बजे से 9 बजे तक ही खुला रहेगा।

इस अवसर पर टाटा स्टील जमशेदपुर के चीफ कॉरपोरेट सर्विसेज प्रणय सिन्हा के साथ टाटा स्टील यूटिलिटीज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड के प्रबंध निदेशक रितुराज सिन्हा और कंपनी के अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण मौजूद थे।